Tuesday, April 16, 2024
Home जालंधर पंजाब सरकार बडे स्तर पर मनाएगी श्री गुरु रविदास जी का प्रकाश पर्व: बलकार सिंह

पंजाब सरकार बडे स्तर पर मनाएगी श्री गुरु रविदास जी का प्रकाश पर्व: बलकार सिंह

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/राजनीती)

कैबिनेट मंत्री ने 24 फरवरी को होने वाले समागम की तैयारियों का लिया जायजा

जालंधर: पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह ने आज कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा श्री गुरु रविदास जी का प्रकाश पर्व 24 फरवरी को बड़े स्तर पर मनाया जाएगा। समागम की तैयारियों संबंधी जिला प्रशासन के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि इस प्रोग्राम को पूरी श्रद्धा और धूमधाम से मनाने में कोई कमी नहीं छोड़ी जाएगी। कैबिनेट मंत्री के साथ डिप्टी कमिश्नर विशेष सारंगल, कमिश्नर नगर निगम गौतम जैन, अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर जसबीर सिंह, अतिरिक्त कमिश्नर नगर निगम अमरजीत बैंस भी मौजूद थे।

उन्होंने कहा कि शहर की सफाई पर विशेष ध्यान दिया जाए ताकि श्रद्धालुओं को इस दौरान किसी प्रकार की कोई परेशानी न हो। मंत्री ने कहा कि अधिकारियों द्वारा पहल के आधार पर सभी आवश्यक प्रबंध सुनिश्चित किए जाएं । उन्होंने प्रत्येक संबंधित अधिकारी से यह सुनिश्चित करने को कहा कि उनका स्टाफ पूरी लगन से अपनी डियूटी निभाए ताकि समागम उचित ढंग से हो सके।

वहीं कैबिनेट मंत्री ने कहा कि श्री गुरु रविदास जी के जीवन, दर्शन, शिक्षाओं को लोगों तक पहुंचाने के लिए इस महत्वपूर्ण दिन को पूरी श्रद्धा से मनाया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि श्री गुरु रविदास जी का जीवन और दर्शन आज भी मानवता को समानता वाला समाज सृजित करने के लिए मार्गदर्शन करता है। उन्होंने जालंधर नगर निगम को शहर में विशेषकर समागम वाले स्थल के आसपास साफ-सफाई सुनिश्चित करने के भी निर्देश दिए।

You may also like

Leave a Comment