Monday, April 15, 2024
Home एजुकेशन मेहर चंद पॉलिटेक्निक कॉलेज ने प्रोजेक्ट साइंस सिटी प्रतियोगिता में जीते विभिन्न पुरस्कार

मेहर चंद पॉलिटेक्निक कॉलेज ने प्रोजेक्ट साइंस सिटी प्रतियोगिता में जीते विभिन्न पुरस्कार

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के मेहर चंद पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों ने साइंस सिटी की पंजाब स्तरीय इनोटेक-2024 प्रतियोगिता में 21,000/- रुपये नकद और तीन प्रथम पुरस्कार जीते। इस टेक फेस्ट में पीटीयू के वीसी सुशील मित्तल मुख्य अतिथि थे और इसमें लगभग 100 कॉलेजों ने भाग लिया। कॉलेज प्राचार्य डाॅ. जगरूप सिंह ने बताया कि ऑटोमोबाइल विभाग के विद्यार्थियों ने ऑटोमोबाइल श्रेणी में सेल्फ-चार्जिंग बाइक पर एक प्रोजेक्ट बनाया, जिसे सात हजार रुपये नकद के साथ प्रथम पुरस्कार मिला।

इसी प्रकार कम्प्यूटर विभाग के विद्यार्थियों ने सॉफ्टवेयर श्रेणी में भारत दर्पण (भारतीय जनगणना) पर प्रोजेक्ट बनाकर प्रथम स्थान प्राप्त किया। इन छात्रों को 7000 हजार रुपये का नकद पुरस्कार भी दिया गया। एप्लाइड साइंस विभाग के छात्रों ने विविध श्रेणी में सोलर इलेक्ट्रॉनिक्स पेस्टिसाइड स्प्रेयर पर मॉडल बनाकर 7,000 हजार रुपये नकद का प्रथम पुरस्कार जीता। प्राचार्य डाॅ. जगरूप सिंह ने इन विद्यार्थियों को सम्मानित किया और स्टाफ को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी।

इस अवसर पर डाॅ. राजीव भाटिया (सलाहकार छात्र चैप्टर), मैडम मौजू मनचंदा, प्रिस मदान, हीरा महाजन, गौरव शर्मा, गगनदीप, अंकुश शर्मा, सुधांशु नागपाल और मैडम हिताक्षी उपस्थित थे। यहां बता दें कि मेहर चंद पॉलिटेक्निक के छात्रों द्वारा बनाए गए तकनीकी मॉडल हमेशा विज्ञान मेले में आकर्षण का केंद्र बनते हैं।

इस शुभ अवसर पर प्राचार्य डाॅ. जगरूप सिंह ने समस्त स्टाफ एवं विद्यार्थियों को बधाई दी। उन्होंने यह भी बताया कि कल 22 मार्च 2024 को महाविद्यालय में बड़े पैमाने पर महात्मा हंसराज टेक्निकल फेस्टिवल का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें छात्र अपने बनाए प्रोजेक्ट का प्रदर्शन करेंगे।

You may also like

Leave a Comment