Tuesday, April 16, 2024
Home राजनीति Ludhiana: सांसद बिट्टू और पूर्व कैबिनेट मंत्री भूषण सहित 4 कांग्रेसी लीडर्स को कोर्ट से मिली राहत

Ludhiana: सांसद बिट्टू और पूर्व कैबिनेट मंत्री भूषण सहित 4 कांग्रेसी लीडर्स को कोर्ट से मिली राहत

by News 360 Broadcast

लुधियाना नगर निगम दफ्तर में ताला जड़ने के मामले को लेकर बीते कल हुई थी गिरफ्तारी

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (लुधियाना/राजनीति)

लुधियाना: लुधियाना नगर निगम दफ्तर में ताला जड़ने के मामले को लेकर बीते कल सांसद रवनीत सिंह बिट्‌टू और पूर्व कैबिनेट मंत्री भारत भूषण आशू सहित चार कांग्रेसी नेताओं की गिरफ्तारी हुई थी। जिन्हें आज कोर्ट ने जमानत दे दी है। चारों नेताओं की जमानत याचिका पर सिविल जज तनीश्थ गोयल की कोर्ट में आज सुनवाई हुई। जहां कोर्ट ने चारों की जमानत याचिका मंजूर कर ली है। फिलहाल चारों नेता नाभा जेल में बंद हैं। बीते कल लुधियाना से सांसद बिट्टू, आशू, कांग्रेस प्रधान संजय तलवाड़ और शाम सुंदर मल्होत्रा ने अपनी गिरफ्तारी दी थी।

मामला यह है कि 27 फरवरी को सांसद बिट्‌टू और आशू ने कांग्रेसियों के साथ मिलकर नगर निगम जोन-A के दफ्तर में ताला लगा दिया था। जिसके अगले दिन 28 फरवरी को पुलिस ने बिट्‌टू, आशू, तलवाड़ और शाम सुंदर मल्होत्रा सहित 50 अज्ञात लोगों के खिलाफ FIR दर्ज की कर दी थी।

कांग्रेस के कई बड़े नेता पहुंचे जेल, नगर निगम दफ्तर में ताला जड़ने मामले को लेकर हुई कार्रवाई

पंजाब के लुधियाना शहर में पुलिस ने नगर निगम दफ्तर में ताला जड़ने मामले को लेकर कांग्रेस के एमपी रवनीत सिंह बिट्‌टू सहित पूर्व मंत्री भारत भूषण आशू, पूर्व सीनियर डिप्टी मेयर श्याम सुंदर मल्होत्रा, जिला कांग्रेस प्रधान संजय तलवाड़ को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है।

उन्हें ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट फर्स्ट क्लास तानिश गोयल की कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने उन्हें जेल भेज दिया है, जबकि उनकी जमानत पर 6 मार्च को फैसला होगा। इस दौरान सांसद बिट्‌टू ने कहा कि आप सरकार कांग्रेस को दबाना चाहती है, लेकिन कांग्रेसी जालिम सरकार के अत्याचार से घबराने वाले नहीं हैं। यदि सरकार झूठे पर्चे करके जेल भेजना चाहती है तो वह डरने वाले नहीं हैं। बिट्‌टू के मुताबिक, आने वाले लोकसभा चुनाव में लोग आम आदमी पार्टी की सरकार को सबक सिखा देंगे।

गौरतलब है कि इन नेताओं ने कुछ दिन पहले नगर निगम के ऑफिस को ताला लगाया था। इस पर उनके खिलाफ पुलिस ने FIR दर्ज कर ली थी। जिसके बाद नेताओं ने इस केस में गिरफ्तारी देने का ऐलान किया था।

You may also like

Leave a Comment