Sunday, April 14, 2024
Home एजुकेशन PCMSD कॉलेज में स्वामी विवेकानंद-यूथ आइकन विषय पर अतिथि व्याख्यान का हुआ आयोजन

PCMSD कॉलेज में स्वामी विवेकानंद-यूथ आइकन विषय पर अतिथि व्याख्यान का हुआ आयोजन

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/शहर)

जालंधर: शहर के पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वूमेन के विवेकानन्द अध्ययन केन्द्र ने एक आकर्षक पुस्तक प्रदर्शनी सह बिक्री और “स्वामी विवेकानन्द- यूथ आइकन” विषय पर एक अतिथि व्याख्यान का आयोजन किया गया। इस कार्यक्रम के रिसोर्स पर्सन डॉ. मोनिका शर्मा (एसोसिएट प्रोफेसर इन हिस्ट्री, केएमवी कॉलेज और डायरेक्टर गांधियन स्टडी सेंटर) थी। कार्यक्रम के दौरान वक्ता ने स्वामी विवेकानंद के जीवन और शिक्षाओं पर विस्तार से प्रकाश डाला और एक युवा आइकन के रूप में उनकी भूमिका पर जोर दिया।

इसके अलावा पुस्तक प्रदर्शनी सह बिक्री में स्वामी विवेकानंद संबंधित पुस्तकों का संग्रह प्रदर्शित किया गया। प्रदर्शन पर मौजूद सभी पुस्तकों का उद्देश्य छात्रों को प्रेरित करना और उनका उत्थान करना था जो इस सम्मानित व्यक्ति के जीवन और शिक्षाओं में मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान करते हैं। इन पुस्तकों के लिए निर्धारित नाममात्र कीमतों ने उन्हें छात्रों के लिए सुलभ बना दिया, जिससे आत्म-सुधार और व्यक्तिगत विकास के लिए एक उत्कृष्ट अवसर प्रदान किया गया। इस पहल ने न केवल छात्रों की स्वामी विवेकानन्द के बारे में समझ को समृद्ध किया बल्कि उन्हें आत्म-उन्नयन के लिए किफायती संसाधनों के साथ सशक्त भी बनाया।

इस अवसर पर अध्यक्ष नरेश बुधिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनोद दादा, प्रबंध समिति के अन्य सम्मानित सदस्यों और प्राचार्य प्रोफेसर (डॉ.) पूजा पराशर ने कार्यक्रमों के सफल आयोजन के लिए विवेकानंद अध्ययन केंद्र के प्रयासों की सराहना की। आयोजन समिति में डॉ. नीना मित्तल, कवलजीत कौर और डॉ. इंदु त्यागी शामिल थीं।

You may also like

Leave a Comment