Saturday, April 20, 2024
Home एजुकेशन HMV में विश्व दिव्यांग दिवस पर व्याख्यान का हुआ आयोजन

HMV में विश्व दिव्यांग दिवस पर व्याख्यान का हुआ आयोजन

by News 360 Broadcast

जालंधर:

शहर के एचएमवी कॉलेज की प्राचार्या प्रो. डॉ.(श्रीमती) अजय सरीन के दिशा-निर्देश में एचएमवी फ्रायडियन साइकोलॉजिकल सोसाइटी तथा दृष्टि टेक्नालिजी सेंटर द्वारा संयुक्त रूप से विश्व दिव्यांग दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस वर्ष विश्व दिव्यांग दिवस की थीम ‘दिव्यांग व्यक्तियों के लिए उनके साथ तथा उनके द्वारा एसडीजी को बचाने और प्राप्त करने के लिए कार्यवाई में एकजुटता’ था।

पीजी विभाग साइकोलॉजी की विभागाध्यक्षा डॉ. आशमीन कौ ने एचएमवी कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल की छात्राओं के लिए एक व्याखयान प्रस्तुत किया। उन्होंने कहा कि दिव्यांग व्यक्तियों के साथ बहुत संवेदनशीलता के साथ पेश आने की जरूरत होती है। उन्होंने कहा कि दिव्यांग व्यक्तियों के साथ भावनात्मक व्यवहार, करूणा व सहानुभूति का व्यवहार होना चाहिए।

उन्होंने दृष्टि टेक्नालोजी सेंटर (दिव्यांग व्यक्तियों का विशेष सैल) की गतिविधियों में भाग लेने के लिए छात्राओं को प्रोत्साहित किया। प्राचार्या अजय सरीन ने कहा कि यह दिन इसलिए मनाया जाता है ताकि दिव्यांग व्यक्ति भी विभिन्न गतिविधियों में समानता से भाग ले सकें। उन्होंने कहा कि भविष्य में भी ऐसे समारोह आयोजित किए जाने चाहिए। इस अवसर पर स्कूल कोआर्डिनेटर डॉ. सीमा मरवाहा, इंचार्ज श्रीमती अरविंदर कौर तथा निधि शर्मा भी उपस्थित थे।

You may also like

Leave a Comment