Sunday, April 14, 2024
Home एजुकेशन KMV ने विकसित भारत 2047 पर छात्रों के लिए ORIENTATION सत्र का किया आयोजन

KMV ने विकसित भारत 2047 पर छात्रों के लिए ORIENTATION सत्र का किया आयोजन

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट: (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर के कन्या महाविद्यालय ने दूरदर्शी पहल “विकसित भारत 2047” के तहत एक ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया। इस कार्यक्रम का उद्देश्य युवाओं की ऊर्जा और विचारों को एक विकसित और प्रगतिशील भारत के निर्माण की दिशा में उपयोग करना है। इस पहल के हिस्से के रूप में, केएमवी ने एक ओरिएंटेशन सत्र का आयोजन किया, जहां छात्रों ने सक्रिय रूप से चर्चा में भाग लिया, अपने विचार व्यक्त किए और देश के विकास के लिए नवीन विचारों का योगदान दिया। विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने युवाओं को सशक्त बनाने और राष्ट्र के भविष्य को आकार देने के लिए उनकी रचनात्मकता का उपयोग करने के महत्व पर जोर दिया। इसके साथ ही उन्होंने
कहा कि विकसित भारत 2047 आगे आने वाली चुनौतियों और अवसरों से निपटने के लिए तैयार नेताओं की एक पीढ़ी को बढ़ावा देने की हमारी प्रतिबद्धता के अनुरूप है।

इस ओरिएंटेशन के दौरान विभिन्न विषयों के छात्रों ने शिक्षा, टेक्नोलॉजी, सस्टेनेबिलिटी और सोशल वेलफ़ेयर जैसे क्षेत्रों पर प्रकाश डालते हुए विकसित भारत के लिए अपनी आकांक्षाएं व्यक्त कीं। इस दोरान कशिश ने इंडिया इन द वर्ल्ड पर अपने विचार प्रस्तुत किए, शरन्या
ने इनोवेशन, विज्ञान और टेक्नोलॉजी पर बात की, दिव्या ने थ्राईविंग और सस्टेनेबल इकॉनमी पर, शिवांगी ने सशक्त भारतीयों पर और सिमरनजीत ने गुड गवर्नेंस और सिक्योरिटी पर अपने विचार प्रस्तुत किए। विचारों के गतिशील आदान-प्रदान ने देश की प्रगति में सार्थक योगदान देने के लिए युवाओं के उत्साह और प्रतिबद्धता को रेखांकित किया।

यह कार्यक्रम छात्रों के लिए मार्गदर्शकों और उद्योग विशेषज्ञों से जुड़ने का एक मंच भी था, जिन्होंने अंतर्दृष्टि और अनुभव साझा किए। इस बातचीत का उद्देश्य अकादमिक ज्ञान और वास्तविक दुनिया के बीच अंतर को ख़त्म करना है, जिससे छात्रों को राष्ट्र-निर्माण में उनकी भूमिका की समझ प्रदान की जा सके। केएमवी ने समग्र विकास को बढ़ावा देने वाली पहल जारी रखी है, विकसित भारत 2047 कार्यक्रम जिम्मेदार और वीज़नरी लीडरस को आकार देने की संस्थान की प्रतिबद्धता के प्रमाण के रूप में खड़ा है जो एक विकसित और समृद्ध भविष्य की दिशा में भारत की यात्रा में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे।

You may also like

Leave a Comment