Tuesday, April 16, 2024
Home धर्म राम भक्तों के लिए खुशखबरी, आम जनता के लिए खुले अयोध्या राम मंदिर के द्वार

राम भक्तों के लिए खुशखबरी, आम जनता के लिए खुले अयोध्या राम मंदिर के द्वार

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (अयोध्या/धर्म)

अयोध्या: अयोध्या में बीते दिन हुए राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा समारोह के बाद अब राम मंदिर के द्वार आम जनता के लिए खोल दिए गए हैं।
आज से अयोध्यावासी और अन्य राज्यों के लोग भी राम मंदिर में जाकर राम लला के दर्शन कर सकेंगे। इस बात की जानकारी मिलने के बाद से स्थानीय लोगों सहित अन्य राज्यों के लोग भी बड़ी संख्या में बीती रात से ही मंदिर परिसर की ओर जाने वाले मुख्य द्वार के समीप एकत्रित हो गए ताकि जल्द से जल्द वह राम लला के दर्शन कर पाएं।

वहीं ट्रस्ट के मुताबिक रामलला के दर्शनों के लिए मंदिर के कपाट सुबह 7 से शाम 7 बजे तक खुले रहेंगे। मंदिर परिसर पूरे दिन में 9 घंटे तक खुलेगा। सुबह 7 बजे से 11.30 बजे और फिर दोपहर 2 बजे से शाम 7 बजे तक भक्तजन राम लला के दर्शन कर सकेंगे। वहीं ट्रस्ट ने यह भी बताया कि दिन में दो बार रामलला की आरती की जाएगी। जिसमें शामिल होने के लिए श्रद्धालुओं को पास दिए जाएंगे। हालांकि पास के लिए उनको कोई शुल्क नहीं देना होगा।

उन्होंने बताया कि राम लला की आरती में एक साथ 30 श्रद्धालु ही शामिल हो सकेंगे। आरती में शामिल होने के लिए पास जन्मभूमि परिसर में बने ऑफिस या फिर ट्रस्ट की ऑफिसियल वेबसाइट से प्राप्त किए जा सकते हैं। लेकिन आरती में शामिल होने के पास प्राप्त करने के लिए श्रद्धालुओं को ऑफिस में सरकारी आईडी दिखानी होगी।

गौरतलब है कि बीते दिन अयोध्या के राम मंदिर के गर्भगृह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अगुवाई में रामलला की नई मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई है। यह समारोह बहुत ही भव्य था। देश की कई जानी मानी हस्तियां इस समारोह का हिस्सा बनने और राम लला के दर्शनों के लिए बीते कल अयोध्या पहुंची। वहीं इस अवसर को पीएम मोदी ने एक नए युग के आगमन का प्रतीक बताया है।

You may also like

Leave a Comment