Saturday, April 20, 2024
Home जालंधर पंजाबियों के लिए खुशखबरी, जल्द आदमपुर एयरपोर्ट से उड़ेंगे जहाज: सांसद रिंकू

पंजाबियों के लिए खुशखबरी, जल्द आदमपुर एयरपोर्ट से उड़ेंगे जहाज: सांसद रिंकू

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/बिज़नेस)

जालंधर: जालंधर से लोकसभा सांसद रिंकू और डीसी विशेष सारंगल बीते कल आदमपुर सिविल एयरपोर्ट के नवनिर्मित टर्मिनल का निरीक्षण करने पहुंचे। सांसद रिंकू ने भारतीय हवाई अड्डा प्राधिकरण के अधिकारियों के साथ नए टर्मिनल और उड़ान संचालन के बारे में विस्तृत चर्चा की। बता दें कि कुछ समय पहले सांसद रिंकू आदमपुर से हवाई उड़ानों को लेकर केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से भी मिले थे।

वहीं टर्मिनल के निरिक्षण के दौरान सांसद ने कहा कि टर्मिनल उड़ानों के लिए तैयार है और अगले महीने में यहां से घरेलू उड़ानें फिर से शुरू हो जाएंगी। उन्होंने यह भी कहा कि इस हवाई अड्डे के बनने से शहर की आर्थिक स्थिति भी मजबूत होगी और पंजाब के कारोबारियों को सहूलत हो जाएगी। रिंकू ने कहा कि आदमपुर एयरपोर्ट से उड़ानें शुरू होने से दोआबा क्षेत्र में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा मिलेगा। इससे एनआरआई को यहां अपने परिवारों से जुड़े रहने में समय, धन और ऊर्जा की बचत होगी।

इस दौरान उन्होंने एप्रोच रोड के फोर-लेन के चल रहे काम का भी निरीक्षण किया, जोकि हवाई अड्डे को सीधे जालंधर-होशियारपुर राष्ट्रीय राजमार्ग से जोड़ेगा। उन्होंने कहा कि चरण-1 के तहत 4.30 किलोमीटर लंबे हिस्से पर काम युद्ध स्टार पर चल रहा है और यह अगले महीने तक तैयार हो जाएगा। उनका कहना है कि इस परियोजना के लिए पंजाब सरकार 21 करोड़ रुपए पहले ही जारी कर चुकी है।

वहीं उन्होंने यह भी कहा कि वह रेल मंत्री से मिलकर इस खंड पर पड़ने वाले रेलवे क्रॉसिंग पर आरओबी बनाने का अनुरोध करेंगे। इस मौके पर जिले के डीसी, एसडीएम डॉ. जय इंद्र सिंह, कार्यकारी अभियंता बीएस तुली और अन्य अधिकारी भी एयरपोर्ट पर मौजूद थे।

You may also like

Leave a Comment