Monday, April 15, 2024
Home एजुकेशन SD कॉलेज में आयोजित ब्राइडल मेकअप पर एक वर्कशॉप

SD कॉलेज में आयोजित ब्राइडल मेकअप पर एक वर्कशॉप

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के पीसीएम.एसडी. कॉलेज फॉर वुमेन के कॉस्मेटोलॉजी विभाग ने ओरेन इंटरनेशनल स्कूल ऑफ ब्यूटी एंड वेलनेस के प्रतिष्ठित मेकअप आर्टिस्ट मनीष ठाकुर द्वारा ब्राइडल मेकअप पर एक कार्यशाला का आयोजन किया। कार्यशाला का उद्देश्य छात्रों को दुल्हन के श्रृंगार की कला में व्यावहारिक अंतर्दृष्टि से लैस करना तथा विशेष रूप से एयर ब्रश तकनीकों पर ध्यान केंद्रित करना था।। मनीष ठाकुर ने एयर ब्रश मेकअप तकनीकों का प्रदर्शन करते हुए एक आकर्षक लाइव प्रदर्शन किया। छात्रों को इस विशेष मेकअप अनुप्रयोग पद्धति की जटिलताओं को प्रत्यक्ष रूप से देखने का अवसर मिला।

उन्होंने विभिन्न त्वचा प्रकारों के अनुरूप गहन ज्ञान प्रदान किया, उत्पाद चयन और उपयोग पर प्रकाश डाला और मेकअप अनुप्रयोग चरणों और उनकी संबंधित तकनीकों को सावधानीपूर्वक समझाया, जिससे शिल्प में मूल्यवान अंतर्दृष्टि प्रदान की गई। विभिन्न कक्षाओं के विद्यार्थियों ने कार्यशाला में सक्रिय रूप से भाग लिया और दुल्हन के श्रृंगार की कला सीखने के प्रति गहरी रुचि और उत्साह प्रदर्शित किया। कार्यशाला ने छात्र समुदाय का महत्वपूर्ण ध्यान आकर्षित किया।

इस अवसर पर अध्यक्ष नरेश बुधिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनोद दादा, प्रबंध समिति के अन्य सम्मानित सदस्यों और प्रिंसिपल प्रोफेसर (डॉ.) पूजा पराशर ने भाग लेने वाले छात्रों और कॉस्मेटोलॉजी विभाग की सराहना की। इस तरह की पहल सैद्धांतिक शिक्षा और वास्तविक दुनिया के अनुप्रयोगों के बीच अंतर को पाटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है, जिससे छात्रों को उनके चुने हुए प्रयासों में उत्कृष्टता प्राप्त करने में मदद मिलती है।

You may also like

Leave a Comment