Monday, April 15, 2024
Home एजुकेशन Proud Movement: DAV कॉलेज प्रतिष्ठित ‘भारत सेवा पुरस्कार’ से सम्मानित

Proud Movement: DAV कॉलेज प्रतिष्ठित ‘भारत सेवा पुरस्कार’ से सम्मानित

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के डीएवी कॉलेज को वेयिल फाउंडेशन द्वारा प्रतिष्ठित ‘भारत सेवा पुरस्कार’ से सम्मानित किया गया है। वेयिल फाउंडेशन ने शिक्षा के क्षेत्र में संस्थान के महत्वपूर्ण योगदान को देखते हुए डीएवी कॉलेज जालंधर को भारत सेवा पुरस्कार 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया है। यह पुरस्कार भारत के युवाओं को वंदनीय वैदिक परंपराओं के साथ-साथ समकालीन ज्ञान प्रदान करने के लिए कॉलेज की प्रतिबद्धता हेतु दिया गया।

इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार ने गत 106 वर्षों से उच्च शिक्षा के लिए समर्पित एक अग्रणी संस्थान के रूप में डीएवी कॉलेज जालंधर की सराहना की। डॉ. कुमार ने डीएवी कॉलेज प्रबंध समिति के सम्मानित अध्यक्ष डॉ. पुनम सूरी को उनके अमूल्य मार्गदर्शन और दृढ़ समर्थन के लिए हार्दिक आभार व्यक्त किया। उन्होंने उत्कृष्टता की इस प्रतिष्ठित स्थिति को प्राप्त करने में मुख्य भूमिका निभाने वाले समर्पित कॉलेज स्टाफ को भी हार्दिक बधाई देते हुए कहा कि अपने 106वें वर्ष में पहुंचने के बाद संस्थान ने खुद को इस क्षेत्र में अकादमिक उत्कृष्टता के गढ़ के रूप में स्थापित किया है।

आज कॉलेज परिसर में आधुनिक सुविधाएं हैं, जिनमें स्मार्ट कक्षाएं, डेलनेट कनेक्शन के साथ 200,000 से अधिक शीर्षकों वाली एक सावधानीपूर्वक क्यूरेटेड लाइब्रेरी, उन्नत विज्ञान प्रयोगशालाएं, अत्याधुनिक कंप्यूटर सुविधाएं, पूरक लीज लाइन इंटरनेट कनेक्शन, उत्कृष्ट छात्रावास, सुव्यवस्थित खेल मैदान, सुन्दर लॉन आदि शामिल हैं।

You may also like

Leave a Comment