Monday, April 15, 2024
Home पंजाब 10वीं-12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 13 से, स्टूडेंट्स PSEB की वेबसाइट पर देखें डेटशीट

10वीं-12वीं की प्रैक्टिकल परीक्षाएं 13 से, स्टूडेंट्स PSEB की वेबसाइट पर देखें डेटशीट

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट(चंडीगढ़/पंजाब)

चंडीगढ़: पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड द्वारा 10वीं और 12वीं की वार्षिक प्री वोकेशनल, वोकेशनल व NSQF के प्रैक्टिकल विषयों की डेटशीट जारी कर दी गई है। जिसके अनुसार यह परीक्षाएं 13 से 29 जनवरी के बीच में होगी। बोर्ड ने दोनों कक्षाओं की डेटशीट तैयार कर सभी स्कूलों को भेज दी है। वहीं विभाग ने सभी स्कूलों के प्रिंसिपलों को आदेश दिए हैं कि वह स्टूडेंट्स को डेटशीट नोट करवा दें। ताकि कोई भी स्टूडेंट परीक्षा से वंचित न रह जाए। स्टूडेंट इसके इलावा खुद भी PSEB बोर्ड की वेबसाइट www.pseb.ac.in से डेटशीट निकाल सकते हैं।

वहीं पीएसबी के आदेश के अनुसार परीक्षा में सरकार द्वारा जारी की जाने वाली कोविड गाइडलाइन का भी पालन किया जाए। PSEB की 10वीं और 12वीं कक्षा में हर साल 7 लाख से अधिक स्टूडेंट्स अपीयर होते हैं। इस बार भी यह संख्या इतनी ही रहेगी। वहीं बोर्ड की परीक्षाओं को नकल मुक्त करवाने के लिए सारे परीक्षा सेंटर हर साल विभाग द्वारा खुद बनाए जाते हैं। इसके अलावा सेंटरों में स्टूडेंट्स के लिए सारी सुविधा रहती है। हालांकि परीक्षा केंद्रों में मोबाइल फोन पर सख्त पाबंदी रहती है। यहां तक की टीचर्स को भी एग्जाम के दौरान फोन उठाने की मनाही है।

याद रहे कि इससे पहले पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड (PSEB) 5वीं, 8वीं, 10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा 2024 की डेटशीट जारी कर चूका है।

You may also like

Leave a Comment