Sunday, April 14, 2024
Home राज्य UP के कासगंज में बड़ा हादसा, 22 की मौत, माघी पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए जा रहे थे 40 श्रद्धालु

UP के कासगंज में बड़ा हादसा, 22 की मौत, माघी पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए जा रहे थे 40 श्रद्धालु

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (उत्तरप्रदेश/राज्य)

उतर प्रदेश: उत्तरप्रदेश के कासगंज में आज सुबह एक बड़ा हादसा देखने को मिला। जानकारी के अनुसार आज सुबह माघी पूर्णिमा पर गंगा स्नान के लिए कासगंज स्थित कादरगंज घाट जा रहे लोगों से भरी एक ट्रैक्टर-ट्रॉली तेज रफ़्तार की वजह से अनयंत्रित होकर तालाब में जा गिरी। इस हादसे में 40 लोगों के डूबने की खबर है, जिसमें 22 की मौत बताई जा रही है। मरने वालों में महिलाएं और बच्चे शामिल हैं। ये हादसा रियावगंज पटियाली मार्ग पर गढ़ई गांव के पास हुआ है।

घटना के बाद स्थानीय लोगों की मदद से बुलडोजर की सहायता से लोगों को तालाब से ढूंढ कर बाहर निकाला गया। वहीं तुरंत स्थानीय लोगों ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। घटना की सूचना पाकर तुरंत पुलिस घटनास्थल पर पहुंची। घायलों को तालाब से निकाल कर एम्बुलेंस की मदद से जिला अस्पताल रेफर किया गया है। सभी लोग एटा के जैथरा के रहने वाले बताए जा रहे हैं।

वहीं स्थानीय लोगों का कहना है कि घटना के वक्त ट्रैक्टर काफी रफ़्तार में था जिसकी वजह से उसने संतुलन खो दिया और यात्रियों सहित सड़क से उतर कर तालाब में जा गिरा। जिसके कारण ट्रैक्टर-ट्रॉली में बैठे लोग पानी के अंदर चले गए। कई तो ट्रैक्टर-ट्रॉली के नीचे ही दब गए। ट्रैक्टर के तालाब में गिरने से हर तरफ चीख पुकार मच गई। तालाब में गिरे यात्रियों के चीखने चिल्लाने की आवाज सुनकर काफी तादाद में आसपास के लोग वहां मदद के लिए पहुंचे। लोगों ने पहले तो अपने स्टार पर लोगों को खींच-खींच कर तालाब से बाहर निकाला और बाद में पुलिस और एम्बुलेंस को मदद के लिए फोन किया।

इस हादसे पर दुःख जताते हुए उत्तरप्रदेश के सीएम आदित्य योगीनाथ ने मरने वालों के परिजनों को 2-2 लाख और घायलों को 50 हजार रुपए की आर्थिक मदद देने का ऐलान किया।

You may also like

Leave a Comment