Sunday, April 14, 2024
Home क्राइम LUDHIANA: विजिलेंस ने रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा पटवारी का सहयोगी

LUDHIANA: विजिलेंस ने रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा पटवारी का सहयोगी

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (लुधियाना/क्राइम)

लुधियाना: पंजाब के लुधियाना से रिश्वतखोरी का एक नया मामला सामना आया है। मिली जानकारी के अनुसार पंजाब विजिलेंस ब्यूरो की टीम ने ग्यासपुरा में तैनात राजस्व पटवारी चमकौर सिंह के एजेंट अशोक कुमार को 6,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। जबकि विभाग द्वारा मौके से भागे पटवारी के खिलाफ रिश्वतखोरी का मामला भी दर्ज किया गया है।

मामले की जानकारी देते विजिलेंस ब्यूरो के प्रवक्ता ने बताया कि उक्त आरोपी को लुधियाना के गांव कुहारा के एक व्यक्ति राकेश कुमार की शिकायत के आधार पर गिरफ्तार किया गया है। शिकायतकर्ता का आरोप है कि पटवारी और उसके कर्मचारियों ने उसके नए खरीदे प्लॉट के ट्रांसफर और उस पर ऋण लेने से संबंधित दस्तावेजों की कॉपियां प्राप्त करने के बदले में उससे 6,000 रुपए की रिश्वत मांगी थी। जिसके बाद उसने सतर्कता ब्यूरो से संपर्क किया है।

प्रारंभिक जांच के बाद विजिलेंस ब्यूरो यूनिट लुधियाना ने दोषी पटवारी और उसके सहयोगी के खिलाफ जाल बिछाया और पटवारी चमकौर सिंह के निजी सहायक अशोक कुमार को दो सरकारी गवाहों की उपस्थिति में 6,000 रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।

इस संबंध में विजिलेंस ब्यूरो ने पुलिस स्टेशन लुधियाना रेंज में भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है और उक्त दोनों आरोपियों के खिलाफ आगे की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। वहीं मौके से भागे आरोपी पटवारी की गिरफ्तारी के भी प्रयास किए जा रहे हैं।

You may also like

Leave a Comment