Tuesday, May 14, 2024
Home जालंधर लोक सभा मतदान-2024: पोलिंग स्टाफ की हुई पहली रेंडमाइजेशन

लोक सभा मतदान-2024: पोलिंग स्टाफ की हुई पहली रेंडमाइजेशन

by News 360 Broadcast

चुनाव प्रक्रिया को निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से पूरा करने के लिए पुख़्ता प्रबंध यकीनी बनाए जाएंगे: चुनाव अधिकारी

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट(जालंधर/शहर)

जालंधर: जिला चुनाव अधिकारी-कम-डिप्टी कमिश्नर डॉ. हिमांशु अग्रवाल की मौजूदगी में ज़िला प्रशासकीय कंपलैक्स में लोकसभा मतदान- 2024 दौरान तैनात किए जाने वाले चुनाव स्टाफ की पहली रेंडमाइजेशन करवाई गई। उन्होंने बताया कि लोकसभा हलका जालंधर के चुनाव को उचित ढंग के साथ पूरा करने के लिए 10690 पोलिंग स्टाफ की रेंडमाइजेशन सी.ई.ओ. पंजाब के सॉफ्टवेयर नैकस्टजैन डाईस के द्वारा की गई है। उन्होंने यह भी बताया कि चुनाव स्टाफ को विधानसभा हलका स्तर पर निर्धारित ट्रेनिंग वाले स्थान पर 2 शिफ्टों में चुनाव ड्यूटी के बारे में विस्थारित प्रशिक्षण दिया जाएगा।

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि लोक सभा चुनाव के लिए 1 जून को वोटिंग होगी, जिसके लिए 7 से 14 मई तक नामांकन प्राप्त किए जाएंगे। 15 मई को नामांकन पत्रों की पड़ताल होगी इस उपरांत 17 मई को नामांकन वापस लिए जा सकेंगे और वोटों की संख्या 4 जून को होगी। ज़िला चुनाव अधिकारी ने कहा कि ज़िला प्रशासन पूरी चुनाव प्रक्रिया को आज़ाद, निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से करवाने के लिए वचनबद्ध है, जिसके जिलों में पुख़्ता प्रबंध यकीनी बनाए जाएंगे।

इस मौके पर अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर (ज) मेजर डा. अमित महाजन, डी.आई.ओ. रणजीत सिंह, डिप्टी डी. ई. ओ. राजीव जोशी, चुनाव तहसीलदार सुखदेव सिंह, चुनाव कानून्नगो राकेश कुमार आदि भी मौजूद थे।

You may also like

Leave a Comment