Monday, April 15, 2024
Home एजुकेशन KMV में जोश और उत्साह से मनाया गया लोहड़ी का त्यौहार

KMV में जोश और उत्साह से मनाया गया लोहड़ी का त्यौहार

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के कन्या महाविद्यालय में पूरे जोश एवं उत्साह के साथ लोहड़ी का त्यौहार मनाया गया। इस त्यौहार के दौरान विद्यालय की सेंट्रल ग्राउंड में समूह केएमवी फैकल्टी द्वारा मिलकर लोहड़ी जलाकर सभ के भले की कामना की गई। इस अवसर पर संबोधित होते हुए विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने सबको लोहड़ी के त्यौहार की हार्दिक शुभकामनाएं दी और साथ ही अकादमिक तथा को- करिकुलर गतिविधियों के क्षेत्र में विद्यालय की गौरवमई प्राप्तिओं से सभी को अवगत करवाया।

इसके अलावा केएमवी में ऑटोनॉमस दर्जे के अंतर्गत सफलतापूर्वक लागू किए गए विद्यार्थियों के लिए शिक्षा एवं परीक्षाओं से संबंधित सुधारों, नई कोर्सों, सिलेबस में ज़रूरी बदलाव, 21वीं सदी की ज़रूरतों के अनुसार छात्राओं के हुनर का विकास कर उनको आत्मनिर्भर एवं वैश्विक नागरिक बनाने के लिए किए जाते प्रयासों के लिए हो रही कड़ी मेहनत की भी उन्होंने सराहना की।

इसके साथ ही विभिन्न शैक्षिक संस्थानों के द्वारा केएमवी के सफल मॉडल को आदर्श माने जाने को भी उन्होंने एक विशेष सफलता माना। इसके अलावा इस अवसर पर जहां सभी ने नाच गाकर अपनी खुशी को सांझा किया, वहीं विद्यालय के पोस्टग्रेजुएट डिपार्टमेंट ऑफ म्यूज़िक के द्वारा लोहड़ी के त्यौहार के साथ संबंधित गाए गए गीतों ने भी खूब समय बांधा। मैडम प्रिंसिपल ने इस सफल आयोजन के लिए समूह आयोजक मंडल के द्वारा प्रयत्नों की सराहना की।

You may also like

Leave a Comment