Saturday, July 27, 2024
Home एजुकेशन इनोसेंट हार्ट्स में रही लोहड़ी पर्व की धूम

इनोसेंट हार्ट्स में रही लोहड़ी पर्व की धूम

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस तथा इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन ने धूमधाम से लोहड़ी का पर्व मनाया। इस अवसर पर कॉलेज की एनएसएस इकाई ने स्वामी विवेकानंद की जयंती के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय युवा दिवस भी मनाया। पारंपरिक पंजाबी रीति-रिवाजों और लोक कथाओं को समृद्ध करने के लिए लोहड़ी उत्सव बहुत उत्साह से मनाया गया। विद्यार्थियों ने विविध प्रतिभाओं का प्रदर्शन करते हुए नृत्य गीत एवं पारंपरिक पंजाबी बोलियां सहित संस्कृत कार्यक्रम में भाग लिया।

लोहड़ी की भावना को प्रतिबिंबित करते हुए न केवल स्वादिष्ट व्यंजन उपस्थित लोगों में वितरित किए गए अपितु ‘पंजाबी व्यंजन और लोहड़ी में अपनाए जाने वाले रीति-रिवाज’ विषय पर कोलाज मेकिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया। युवाओं में आशावाद, एकता और साझा जिम्मेदारी की भावना जगाने के लिए स्वामी विवेकानन्द के प्रेरक आदर्शों पर पोस्टर-मेकिंग और नारा लेखन प्रतियोगिताएं आयोजित की गईं।

इस कार्यक्रम में डिप्टी डायरेक्टर स्कूल और कॉलेज राहुल जैन, प्रिंसिपल इनोसेंट हार्ट कॉलेज ऑफ़ एजुकेशन डॉक्टर अरजिंदर सिंह, ऑफिशिएटिंग डायरेक्टर डॉ गगनदीप कौर धंजू वरिष्ठ अध्यापक एवं विद्यार्थी उपस्थित हुए।

You may also like

Leave a Comment