Monday, April 15, 2024
Home एजुकेशन KMV ने रूस में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली अपनी छात्राओं को किया सम्मानित

KMV ने रूस में भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली अपनी छात्राओं को किया सम्मानित

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के कन्या महा विद्यालय की छात्राएं दिन प्रति दिन राष्ट्रीय एवं अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपने शानदार प्रदर्शन के साथ विद्यालय को लगातार गौरवान्वित करती आ रही हैं। इस ही श्रृंखला में कन्या महा विद्यालय ने रूस में आयोजित हुए वर्ल्ड यूथ फेस्टिवल के दौरान फोक डांस श्रेणी के अंतर्गत भारत का प्रतिनिधित्व करने वाली अपनी 06 छात्राओं लवप्रीत कौर, मनप्रीत कौर, किरनदीप कौर, वंशिका चंदेल, तवनीत कौर एवं गीतिका सिंह का वापिस आने पर हार्दिक स्वागत किया।

उल्लेखनीय है कि कन्या महा विद्यालय की इन छात्राओं ने भारत को वैश्विक मंच पर प्रस्तुत करने वाले 360 डेलिगेट्स में से एक होने का सामान प्राप्त किया। छात्राओं की यह उपलब्धि इस बात की गवाही देती है कि कन्या महा विद्यालय के द्वारा दिन-प्रतिदिन ऐसे गंभीर प्रयत्न किए जाते रहते हैं जिससे कुशल ग्लोबल सिटीजंस को पैदा किया जा सके। नई दिल्ली में आयोजित हुए ओरिएंटेशन सेशन के द्वारा चयनित की गई टीम एवं भारत सरकार के द्वारा पूरी तरह से फंडेड इस यात्रा के दौरान छात्राओं ने जहां अपनी शानदार प्रस्तुति के साथ सभी का दिल जीता वहीं साथ ही सेंट पीटर्सबर्ग की टीम के साथ मिलकर भी प्रस्तुति दी।

विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने छात्राओं को इस विशेष प्राप्ति एवं अपने शानदार प्रदर्शन के साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत का परचम ऊंचा फहराने के लिए मुबारकबाद दी। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि छात्राओं की सर्वपक्षीय विकास के लिए प्रतिबद्ध संस्था के.एम.वी. में शिक्षा के साथ-साथ को-करिकुलर एक्टिविटीज़ को भी अहम महत्व दिया जाता है जिसके बल पर छात्राएं अपनी प्रतिभा को निखारते एवं संवारते हुए विभिन्न मंचों पर अपनी कला का लोहा मनवाने के सक्षम बनती हैं। इसके साथ ही उन्होंने डॉ. गुरजोत, डीन, ई.सी.ए., गीतिका एवं स्मूह अध्यापकों के द्वारा छात्राओं को प्रदान किए जाते उचित मार्गदर्शन की भी सराहना की।

You may also like

Leave a Comment