Monday, April 15, 2024
Home नई दिल्ली बुरे फंसे दिल्ली के CM केजरीवाल, ED की शिकायत पर जल्द होगी कोर्ट में पेशी

बुरे फंसे दिल्ली के CM केजरीवाल, ED की शिकायत पर जल्द होगी कोर्ट में पेशी

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (नई दिल्ली/राजनीती)

नई दिल्ली: शराब नीति मामले में ED की शिकायत पर कोर्ट ने आप सुप्रीमों और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को 17 फरवरी को कोर्ट में पेश होने के आदेश भेजे हैं। इस मामले की जांच कर रही ED की शिकायत पर केजरीवाल को समन भेजे गए हैं। बता दें कि इससे पहले भी ईडी ने सीएम अरविंद केजरीवाल को 5 बार समन भेजा था। लेकिन इन समन को राजनीति से प्रेरित बताकर अभी तक केजरीवाल ED के सामने पेश नहीं हुए हैं। अब दिल्ली के राऊज एवेन्यू कोर्ट की तरफ से सीएम अरविंद केजरीवाल को 17 फरवरी को कोर्ट में पेश होने का आदेश आया है।

दरअसल ED के पांच बार समन भेजने के बाद भी केजरीवाल पेश नहीं हुए थे। जिसके बाद ईडी द्वारा सीएम के खिलाफ दाखिल याचिका पर अब राऊज एवेन्यू कोर्ट में एसीएमएम दिव्या मल्होत्रा ने यह फैसला सुनाया है। ईडी ने कोर्ट में याचिका देते हुए कहा था कि सीएम अरविंद केजरीवाल पब्लिक सर्वेंट हैं और उन्हें जो समन भेजा जा रहा है वह उसकी तामील नहीं कर रहे हैं।

वहीं कोर्ट के इस फैसले पर पार्टी का कहना है कि वह अभी कोर्ट के नोटिस का अध्ययन कर रहे हैं। इस पर कानून के मुताबिक बनता कदम उठाया जाएगा। आप पार्टी का कहना है कि वह कोर्ट को बताएंगे कि ईडी द्वारा भेजे गए सभी समन कैसे गैरकानूनी थे।

गौर करने योग्य है कि कोर्ट के इस आदेश से पहले ईडी ने सीएम केजरीवाल को 5वां समन भेजकर 2 फरवरी को बुलाया था। इससे पहले 17 जनवरी, 3 जनवरी, 21 दिसंबर और 2 नवंबर को भी केजरीवाल को समन भेजा जा चुका है। लेकिन वह जांच एजेंसी के सामने पेश नहीं हुए । बता दें कि शराब नीति मामले में ही दिल्ली के पूर्व डिप्टी CM मनीष सिसोदिया और AAP के राज्यसभा सांसद संजय सिंह अभी जेल में हैं।

You may also like

Leave a Comment