Monday, April 15, 2024
Home एजुकेशन DAV कॉलेज ने 38वीं अखिल भारतीय लोक कला प्रतियोगिता में किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

DAV कॉलेज ने 38वीं अखिल भारतीय लोक कला प्रतियोगिता में किया उत्कृष्ट प्रदर्शन

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के डीएवी कॉलेज के छात्र कलाकारों ने रायपुर-रसूलपुर, जालंधर में आयोजित 38वीं अखिल भारतीय लोक कला प्रतियोगिता में उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए सात विभिन्न कलात्मक श्रेणियों में जीत हासिल की। प्रतियोगिता के पहले दिन सिमरनजीत कौर (बी.कॉम-पार्ट 3), तानिया (ग्यारहवीं), गुरप्रीत कौर (बी.कॉम-भाग 1) और खुशनूर कौर (बी.कॉम-भाग 1) ‘कविशरी’ प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर रहीं और सिमरनजीत कौर (बी.कॉम-पार्ट 3) और खुशनूर कौर (बी.कॉम-पार्ट 1) ने “वार&” प्रतियोगिता में दूसरा स्थान हासिल करके “ढ़ाडी गायन कला” में ट्रॉफी जीती।

कॉलेज की भांगड़ा टीम “लोक नाच” प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर रही जबकि कॉलेज की प्रतिभागी छात्राओं ने “वेडिंग सॉन्ग” प्रतियोगिता में तीसरा स्थान हासिल किया। प्रतियोगिता के दूसरे दिन विशाल (बीए पार्ट-III) मिमिक्री और हिस्ट्रोनिक्स प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर रहे। राष्ट्रीय स्तर की लोक कला प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों के उत्कृष्ट प्रदर्शन की सराहना करते हुए प्राचार्य डॉ राजेश कुमार ने कहा कि डी.ए.वी. कॉलेज जालंधर का शिक्षा और खेल के साथ-साथ सांस्कृतिक गतिविधियों में भी गौरवशाली इतिहास रहा है, जिसे आज भी प्रतिभाशाली छात्र निरंतर कायम रखे हुए हैं।

उन्होंने डॉ राजन शर्मा (डीन, ईएमए), प्रो. बलविंदर सिंह नंदरा (प्रभारी कविशरी), प्रो. सुखदेव सिंह रंधावा (भंगड़ा प्रभारी), डॉ साहिब सिंह (रंगमंच प्रभारी) एवं प्रो. रीना (संगीत प्रभारी) को छात्रों को विभिन्न प्रतियोगिताओं के लिए प्रोत्साहित करने और तैयार करने के लिए विशेष बधाई प्रेषित तथा भविष्य में भी इसी उत्साह और कड़ी मेहनत के साथ छात्रों का मार्गदर्शन करने के लिए प्रेरित किया।

You may also like

Leave a Comment