Tuesday, April 16, 2024
Home पंजाब कांग्रेस को करारा झटका, AAP में शामिल हुए होशियारपुर से MLA चब्बेवाल

कांग्रेस को करारा झटका, AAP में शामिल हुए होशियारपुर से MLA चब्बेवाल

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (पंजाब/राजनीती)

पंजाब: पंजाब में कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है। बताया जा रहा है कि होशियारपुर से विधायक डॉ. राज कुमार चब्बेवाल ने कांग्रेस का दामन छोड़ आप पार्टी की उंगली पकड़ ली है। विधायक चब्बेवाल ने आज आप पार्टी ज्वाइन कर ली है। इस दौरान सीएम भगवंत मान ने उनके गले में पार्टी का पटका पहनाकर AAP में उनका स्वागत किया। पार्टी में शामिल होने के बाद उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस भी की।

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान जब उनसे कर्ज की पोटली लेकर विधानसभा पहुंचने के बारे में सवाल-जवाब किये गए तो उन्होंने कहा कि तब वह विपक्षी पार्टी होते थे। विपक्ष हमेशा सिंबल लेकर अपना विरोध जताता है। उन्होंने कहा कि यह बात सही है कि पंजाब पर कर्जा है। लेकिन वित्तमंत्री हरपाल चीमा ने विश्वास दिलाया है कि यह कर्जा पंजाब की भलाई के लिए लिया गया है। इस कर्जे को जल्द कम भी करेंगे और उतारेंगे भी। बता दें कि 10 दिन पहले राज कुमार चब्बेवाल AAP सरकार के लिए कर्ज की पोटली लेकर विधानसभा पहुंच गए थे, तब वे कांग्रेस में थे।

दरअसल आज सुबह ही चब्बेवाल ने कांग्रेस से इस्तीफा दिया था। चब्बेवाल की पहले से ही कांग्रेस छोड़ने की चर्चा चल रही थी। इसी बीच आज उन्होंने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी। साथ ही उन्होंने विधानसभा से भी इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस टिकट पर दो बार विधायक चुने गए डॉ. राज कुमार आने वाले विधानसभा चुनावों में होशियारपुर से AAP के उम्मीदवार घोषित किए जा सकते हैं। बता दें कि चब्बेवाल के आलावा लोकसभा चुनावों से पहले कांग्रेस के गुरप्रीत जीपी और सांसद परनीत कौर भी कांग्रेस को छोड़ आप में शामिल हो चुके हैं।

You may also like

Leave a Comment