Sunday, April 14, 2024
Home एजुकेशन इनोसेंट हार्ट्स के नन्हे स्कॉलर्स डिग्रियां पाकर खुशी से झूमे

इनोसेंट हार्ट्स के नन्हे स्कॉलर्स डिग्रियां पाकर खुशी से झूमे

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के इनोसेंट हार्ट्स (ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, कैंट जंडियाला रोड, नूरपुर व कपूरथला रोड) के प्री-प्राइमरी स्कूल-इनोकिड्स में स्कॉलर्स के लिए ग्रेजुएशन सेरेमनी का आयोजन बड़े उत्साह से किया गया। इस अवसर पर नन्हें मुन्ने बच्चों ने रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किए। मुख्यातिथियों की भूमिका ग्रीन मॉडल टाऊन में अंजलि दादा (प्रेजिडेंट ऑफ़ सोच, को-फाउंडर ऑफ़ सोच ऑटिज्म सोसाइटी एंड सोशल एक्टिविस्ट), लोहारां में डॉ. नूपुर सिंगल सूद (एम. डी., डीएनबी – पीडिऐट्रिक्स), कैंट जंडियाला रोड में डॉ. गगनदीप कौर धंजू (ऑफिशिएटिंग डायरेक्टर, आईएचजीआई), नूरपुर में गुरमीत कौर (को-ऑर्डीनेटर, इनोकिड्स) व कपूरथला रोड में शैलजा अग्रवाल (प्रेजिडेंट ऑफ़ एनजीओ हेल्पिंग सोल एंड सोशल एक्टिविस्ट) ने निभाई। मुख्यातिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर माँ सरस्वती का आशीर्वाद लिया गया।

तत्पश्चात कार्यक्रम की शुरुआत की गई। उसके बाद डिस्कवर्रस के नन्हे-मुन्नों ने ‘छूना है आसमाँ’, स्कॉलर्स ने ‘ऑन माई वे’ पर अद्भुत अभिनय प्रस्तुत कर समां बाँधा। अभिभावकों को उनके बच्चों द्वारा इनोकिड्स में बिताए पिछले चार वर्षों का सफ़र दिखाया गया। विद्यालय के नन्हे-मुन्नों ने ‘स्कूल के दिन’ पर अत्यंत सुंदर प्रस्तुति दी। गीत-प्रस्तुति में बच्चों ने कैप्स उछालकर अपना जोश व उत्साह प्रकट किया‌। नन्हें बच्चे ग्रेजुएशन समारोह की ड्रेस में थे। मुख्यातिथियों ने विद्यार्थियों को प्रमाण-पत्र व ट्राॅफी देकर सम्मानित किया। इस अवसर पर बच्चों को ‘स्पेस एडवेंचर’ कस्टमाइज़ बुक प्रदान की गई, जिसमें कैरेक्टर की जगह बच्चे का नाम था, जिसे अभिभावकों ने बहुत सराहा। बच्चे भी अपना नाम पढ़कर अत्यंत प्रसन्न हुए। मुख्यातिथियों ने बच्चों की खूब सराहना की तथा उनके उज्ज्वल भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएँ दीं।

डॉ. पलक गुप्ता बौरी (डायरेक्टर-सीएसआर, बौरी मेमोरियल एजुकेशनल एंड मेडिकल ट्रस्ट) ने बताया कि यह ग्रेजुएशन सेरेमनी विद्यार्थियों के उत्साह को बढ़ाने और उन्हें अगले पड़ाव में प्रवेश करने का अहसास करवाने के उद्देश्य से आयोजित की गई है। नन्हें स्कॉलर्स ने शिक्षकों के प्रति अपना स्नेह एवं आभार व्यक्त किया। उन्होंने अपनी शिक्षा के लिए सर्वश्रेष्ठ स्कूल चुनने के लिए अपने माता-पिता को भी धन्यवाद दिया।

बच्चों ने कोरियोग्राफी के माध्यम से शिक्षकों के प्रति सम्मान व्यक्त किया। सेल्फी बूथ पर अभिभावकों ने भिन्न-भिन्न पोज़ में बच्चों के संग फोटो खिंचाई। कार्यक्रम के अंत में बच्चों के लिए डीजे के साथ-साथ गेम्स ज़ोन व फूड स्टॉल्स की भी व्यवस्था की गई, जहां उन्होंने अपने माता-पिता के साथ खूब मस्ती की। अंत में राष्ट्रगान गाकर कार्यक्रम का समापन किया गया।

You may also like

Leave a Comment