Monday, April 15, 2024
Home एजुकेशन APJ कॉलेज के विद्यार्थियों ने अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस पर जीती चैंपियनशिप ट्रॉफी

APJ कॉलेज के विद्यार्थियों ने अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस पर जीती चैंपियनशिप ट्रॉफी

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के एपीजे कॉलेज ऑफ फाइन आर्ट्स के विद्यार्थी निरंतर अंतर-कॉलेज मुकाबलों में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाकर चैंपियनशिप ट्रॉफी पर अपना वर्चस्व स्थापित कर रहे हैं। एक बार फिर पंजाबी साहित्य अकादमी लुधियाना की तरफ से अंतर्राष्ट्रीय मातृभाषा दिवस पर आयोजित विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लेते हुए कॉलेज के विद्यार्थियों ने चैंपियनशिप ट्रॉफी हासिल की।

प्राचार्य डॉ नीरजा ढींगरा ने इस शानदार उपलब्धि पर विजित विद्यार्थियों को बधाई देते हुए कहा कि जिस शिद्दत एवं ईमानदारी से आप प्रतियोगिताओं की तैयारी करते हैं उसमें जीतना तो निश्चित ही होता है आप इसी तरह शिक्षा के क्षेत्र में भी मेहनत करके यूनिवर्सिटी में भी श्रेष्ठ स्थान हासिल करें और अपने जीवन में सफलता का मार्ग निश्चित करें।

पंजाबी साहित्य अकादमी द्वारा आयोजित प्रतियोगिताओं में लोकगीत में गगनदीप सिंह ने प्रथम, मुहावरेदार वार्त्तालाप में अंकुश एवं निरवैर सिंह ने पोस्टर मेकिंग में प्रतीक दत्त शर्माने,कविता उच्चारण में खुशी शर्मा ने द्वितीय स्थान प्राप्त किया एवं कहानी लेखन में प्रभजोत कौर ने तृतीय स्थान हासिल कर इस चैंपियनशिप ट्रॉफी को जीतने में अपना सहयोग दिया। डॉ ढींगरा ने इन प्रतियोगिताओं में विद्यार्थियों का मार्गदर्शन करने के लिए पंजाबी विभाग की प्राध्यापिका मैडम लवप्रीत कौर मैडम अनुराधा, डॉ मनदीप सिंह,श्री गुरविंदर सिंह एवं डॉ पूजा कप्रयासों की सराहना की तथा कहा कि वे भविष्य में भी इसी तरह विद्यार्थियों को प्रोत्साहित एवं प्रेरित करते रहें।

You may also like

Leave a Comment