Monday, April 15, 2024
Home जालंधर लोक भलाई एवं विकास के एजेंडे पर काम कर रही है पंजाब सरकार: बलकार सिंह

लोक भलाई एवं विकास के एजेंडे पर काम कर रही है पंजाब सरकार: बलकार सिंह

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/शहर)

कैबिनेट मंत्री ने करतारपुर हलके के गांवों में चल रहे विकास कार्यों का जायजा लिया

करतारपुर/जालंधर: पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री स. बलकार सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार विकासोन्मुखी और लोक भलाई एजेंडे पर प्राथमिकता के आधार पर काम कर रही है ताकि राज्य के सर्वांगीण विकास को सुनिश्चित किया जा सके।

करतारपुर हलके के गांवों में चल रहे विकास कार्यों की प्रगति का जायजा लेते हुए आज उन्होंने अधिकारियों से विकास कार्यों की निजी तौर पर निगरानी सुनिश्चित करने को कहा ताकि उन्हें निर्धारित समय में पूरा किया जा सके।

यहां ग्रामीण विकास एवं पंचायत विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की अध्यक्षता करते हुए कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान के नेतृत्व में पंजाब सरकार द्वारा गांवों के लोगों को आधुनिक समय के अनुसार सुविधाएं प्रदान करने के लिए बडे स्तर पर विकास कार्य करवाए जा रहे है, जिन्हें समय पर पूरा करना सुनिश्चित किया जाए।

उन्होंने अधिकारियों को गांवों में सीवरेज, जल स्पलाई, गलियों-नालियों के निर्माण सहित चल रहे विकास कार्यों की निजी तौर पर निगरानी करने के निर्देश दिए और कहा कि विकास कार्यों की गुणवत्ता का ध्यान रखा जाए। कैबिनेट मंत्री ने कहा कि विकास कार्यों के मानक एवं गुणवत्ता से कोई समझौता न किया जाए।

इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को विकास प्रोजैक्टों की नियमित समीक्षा करने के निर्देश देते हुए कहा कि इससे विकास कार्यों की गति को तेज करने में मदद मिलेगी। मंत्री ने कहा कि भगवंत मान सरकार विकासमुखी एजेंडे पर काम कर रही है और प्रत्येक गांव, कस्बे और शहर के सर्वांगीण विकास के लिए लगातार कार्यशील है।

उन्होंने कहा कि लोगों की सुविधा के लिए सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को जमीनी स्तर तक पहुंचाने के लिए अधिकारी भी पूरी निष्ठा से अपनी डियूटी निभाए ताकि अधिक से अधिक लोगों को लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार गांवों के सर्वांगीण विकास के लिए वचनबद्ध है और सरकार गांवों के विकास कार्यों के लिए फंड की कोई कमी नहीं आने देगी। उन्होंने कहा कि गांवों में कंकरीट की गलियों, सीवरेज सिस्टम, स्ट्रीट लाइटों, स्वास्थ्य सुविधाओं आदि के लिए बडे स्तर पर काम किया जा रहा है।

इस अवसर पर पंजाब स्टेट कंटेनर एवं वेयरहाउसिंग कारपोरेशन की चेयरपर्सन राजविंदर कौर थियाडा, कैबिनेट मंत्री की पत्नी एवं आम आदमी पार्टी की सीनियर नेता हरप्रीत कौर, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी जीनत खेहरा, संबंधित ब्लाक विकास एवं पंचायत अधिकारी भी उपस्थित थे।

You may also like

Leave a Comment