Sunday, April 14, 2024
Home पंजाब नशे के खिलाफ कड़ा रुख अपनाएं अधिकारी: DGP

नशे के खिलाफ कड़ा रुख अपनाएं अधिकारी: DGP

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (पंजाब/राज्य)

चंडीगढ़: पंजाब के नौजवानों में नशे के बढ़ते चलन को रोकने के लिए पंजाब पुलिस के डीजीपी गौरव यादव ने कड़ा रुख तय किया है। डीजीपी गौरव यादव ने मीटिंग कर पुलिस अधिकारियों को नशों के खिलाफ आप्रेशन तेज करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पंजाब के सभी पुलिस कमिश्नरों तथा एस.एस.पीज को अपने अधिकार क्षेत्र में नशों के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ने के लिए कहा है।

उन्होंने पुलिस अधिकारियों से कहा कि वे अपने अधिकार क्षेत्र में अचानक आप्रेशन कर नशा तस्करों की गिरफ्तारी को यकीनी बनाएं। इसके साथ ही वे इन आप्रेशनों में नए पुलिस कर्मचारियों को भी शामिल करें। इससे एक तो आपराधिक तत्वों पर नकेल कसने में मदद मिलेगी और साथ ही नशा तस्करों में डर भी पैदा होगा।

वहीं अधिकारियों को दिए गए निर्देशों के अनुसार डीजीपी ने कहा कि नशों के कारोबार में संलिप्त किसी भी व्यक्ति के खिलाफ कोई रियायत न बरती जाए बल्कि उनपर सख्त से सख्त कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि पहले तो नशा तस्करों के अदालतों में चल रहे केसों को जल्द से जल्द निपटाया जाए।

DGP ने यह भी कहा कि नशा तस्करों के पुराने सभी केसों को रिव्यू किया जाए और उन्हें अंजाम तक पहुंचाने के लिए कार्रवाई शुरू की जाए। उन्होंने कहा कि वे स्वयं अब पुलिस अधिकारियों के साथ मासिक बैठकों में नशा तस्करी से संबंधित केसों को रिव्यू किया करेंगे। पंजाब के सीएम भगवंत मान ने भी राज्य पुलिस को बीते दिनों नशों के खिलाफ महत्वपूर्ण लड़ाई लड़ने के लिए कहा था और साथ ही पुलिस अधिकारियों को यह निर्देश भी दिए गए थे कि मालवा क्षेत्र पर विशेष रूप से नजर रखी जाए।

You may also like

Leave a Comment