Tuesday, April 16, 2024
Home एजुकेशन ग्रीन कैंपस अवार्ड से सम्मानित हुआ KMV कॉलेज

ग्रीन कैंपस अवार्ड से सम्मानित हुआ KMV कॉलेज

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के कन्या महा विद्यालय द्वारा पर्यावरणीय स्थिरता के प्रति अपने बेमिसाल प्रयासों एवं प्रतिबद्धता के लिए सोच (दि सोसायटी फॉर कंज़र्वेशन एंड हीलिंग ऑफ़ एनवायरनमेंट) के द्वारा ग्रीन केंपस अवार्ड के साथ सम्मानित किया गया। उल्लेखनीय है कि कन्या महा विद्यालय ने पर्यावरण जागरूकता को बढ़ावा देने पर्यावरण अनुकूल प्रथाओं को लागू करने एवं अपनी छात्राओं एवं प्राध्यापकों में स्थिरता की संस्कृति का विकास करने में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है। इस अवसर पर संबोधित होते हुए डॉ. बलविंदर सिंह लक्खेवाली, प्रेसिडेंट तथा इं. अमरजीत सिंह, जॉइंट सेक्रेटरी, सोच ने पर्यावरण संरक्षण में कन्या महा विद्यालय के बहुमूल्य योगदान की भरपूर सराहना की।

इस विशेष सम्मान के लिए आभार व्यक्त करते हुए विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने सोच के प्रयासों की प्रशंसा की और साथ ही पर्यावरण प्रबंधन की दिशा में अपने प्रयासों को आगे बढ़ाने के लिए संस्था की प्रतिबद्धता को भी दर्शाया। उन्होंने कहा कि ग्रीन केंपस अवार्ड पर्यावरण संरक्षण के प्रति कन्या महा विद्यालय के सकारात्मक दृष्टिकोण का ही एक प्रमाण है और अन्य शैक्षणिक संस्थाओं के लिए हरित भविष्य के लिए टिकाऊ प्रथाओं को अपनाने की और प्रेरणा का स्रोत भी है।

आगे बात करते हुए उन्होंने कहा कि यह ज़रूरी है कि युवा पीढ़ी को पर्यावरण संरक्षण के प्रति अपनी जिम्मेदारियां के बारे में जागरूक किया जाए और कन्या महा विद्यालय में समय-समय पर पर्यावरण संरक्षण पर आधारित विभिन्न महत्वपूर्ण गतिविधियों का आयोजन किया जाता रहता है ताकि सभी नागरिक इसे और अधिक स्वच्छ एवं हरा-भरा बनानी की और निरंतर अग्रसर रह सकें।

You may also like

Leave a Comment