Monday, April 15, 2024
Home एजुकेशन मेहर चंद पॉलिटेक्निक कॉलेज में बनी डिजिटल लाइब्रेरी का डॉ. सुधीर शर्मा ने किया उद्घाटन

मेहर चंद पॉलिटेक्निक कॉलेज में बनी डिजिटल लाइब्रेरी का डॉ. सुधीर शर्मा ने किया उद्घाटन

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के मेहर चंद पॉलिटेक्निक कॉलेज ने अपनी स्थापना के 70 वर्ष पूरे कर लिए हैं और प्लैटिनम जुबली महोत्सव के अवसर पर कॉलेज की ऐतिहासिक और पुरानी लाइब्रेरी को छात्रों की सुविधा के लिए नए सॉफ्टवेयर से सुसज्जित किया और डिजिटल बनाया गया है। इस डिजिटल लाइब्रेरी का उद्घाटन शहर के प्रसिद्ध समाज सुधारक डाॅ. सुधीर शर्मा द्वारा किया गया। उनका स्वागत कॉलेज के प्रिंसिपल डॉ. जगरूप सिंह एवं विभागाध्यक्षों ने किया।

इस अवसर पर कॉलेज के प्रिंसिपल ने बताया कि कॉलेज की लाइब्रेरी में 40 हजार किताबें हैं, जिनमें 5000 महान लोगों की जीवनियां, प्रेरक किताबें और चरित्र निर्माण वाली किताबें शामिल हैं, ताकि विद्यार्थियों का सर्वांगीण विकास हो सके। डॉ सुधीर शर्मा ने कहा कि वह किताबों के संग्रह से बहुत खुश हैं। इस दौरान उन्होंने कॉलेज की लाइब्रेरी को एक लाख, ग्यारह हजार, ग्यारह रुपये का दान दिया है। उन्होंने यह भी कहा कि वह जल्द ही लाइब्रेरी का स्वरूप बदलने के लिए फर्श पर टाइल्स लगाएंगे और वहां लगी अलमारियों को भी आधुनिक बनाया जाएगा।

कॉलेज प्राचार्य डाॅ. जगरूप सिंह ने उन्हें कॉलेज परिसर में घुमाया और पूरे इंफ्रास्ट्रक्चर की एक झलक दिखाई, जिसमें ऑडिटोरियम, सीएनसी समेत और लैब्स सीडीटीपी सेंटर, सेमिनार हॉल, ओपन एयर थिएटर वर्कशॉप, मेकर जून, इंडस्ट्री कॉर्नर आदि शामिल थे। प्रिंसिपल डॉ. जगरूप सिंह व विभागाध्यक्ष ने इस मौके पर डॉ सुधीर शर्मा को अमेरिका की सेंट्रल यूनिवर्सिटी से डॉक्टर की डिग्री प्राप्त होने पर उन्हें सम्मानित भी किया। इस अवसर पर डाॅ. संजय बांसल, डॉ. राजीव भाटिया, कश्मीर कुमार, प्रिंस मदान, हीरा महाजन, तरलोक सिंह, प्रदीप कुमार, मंजू मदान, ऋचा शर्मा और अजय दांता भी उपस्थित थे।

You may also like

Leave a Comment