Friday, June 28, 2024
Home एजुकेशन PCM SD कॉलेज में मोमबत्ती बनाओ प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

PCM SD कॉलेज में मोमबत्ती बनाओ प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वूमेन में गृह विज्ञान विभाग ने इंस्टीट्यूशन इनोवेशन काउंसिल (आईआईसी) के सहयोग से प्रतिभागियों के बीच रचनात्मकता, टीम वर्क और नवाचार को बढ़ावा देने के उद्देश्य से एक स्व- संचालित गतिविधि के रूप में मोमबत्ती बनाने की प्रतियोगिता का आयोजन किया। इस आयोजन ने छात्राओं को अपने मोमबत्ती बनाने के कौशल और कलात्मक क्षमताओं को प्रदर्शित करने के लिए एक मंच प्रदान किया, जिसमें सभी धाराओं के छात्रों ने उत्साहपूर्वक भागीदारी की।

वहीं प्रतिभागियों को मोमबत्ती बनाने की बुनियादी आपूर्ति जैसे सोया मोम, पैराफिन मोम, बत्ती, सांचे, रंग और सुगंध प्रदान की गई। वे अपनी रचनाओं को निखारने के लिए अपने स्वयं के विशेष उपकरण और सजावट लेकर आए। निर्णायक मानदंडों में रचनात्मकता और मौलिकता, तकनीक, डिज़ाइन, शिल्प कौशल, सामग्रियों का अभिनव उपयोग और समग्र सौंदर्यशास्त्र शामिल थे। सर्वाधिक रचनात्मक डिज़ाइन, रंग का सर्वोत्तम उपयोग और समग्र उत्कृष्टता सहित विभिन्न श्रेणियों में पुरस्कार प्रदान किए गए।

इस प्रतियोगिता में बी.ए. सेमेस्टर छठा की रिधि ने प्रथम, बी.ए. सेमेस्टर द्वितीय की कनिष्का और बी.ए. सेमेस्टर चौथा की मानसी को संयुक्त रूप से दूसरा पुरस्कार मिला और बी.ए. सेमेस्टर द्वितीय की शालिनी ने तृतीय पुरस्कार प्राप्त किया। वहीं अध्यक्ष नरेश बुधिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनोद दादा, प्रबंध समिति के अन्य सम्मानित सदस्यों और प्राचार्य प्रोफेसर डॉ. पूजा पराशर ने इस अभिनव और रचनात्मक पहल के लिए विभाग के प्रयासों की सराहना की।

You may also like

Leave a Comment