Friday, September 20, 2024
Home एजुकेशन HMV कॉलेजिएट स्कूल में टैलेंट कार्निवाल का हुआ आयोजन

HMV कॉलेजिएट स्कूल में टैलेंट कार्निवाल का हुआ आयोजन

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: एच.एम.वी. कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में टैलेंट कार्निवाल का आयोजन प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन के कुशल दिशा-निर्देशन में आयोजित किया गया। इस अवसर पर मुख्यातिथि स्वरूप डॉ. नवरूप, सीनियर फैकल्टी एवं डीन यूथ वैलफेयर का अभिनंदन डॉ. सीमा मरवाहा, डीन अकादमिक एवं स्कूल कोआर्डिनेटर एवं अरविंदर बेरी, स्कूल को-कोआर्डिनेटर द्वारा ग्रीन प्लांटर भेंट कर किया गया। समागम का शुभारंभ मंगलकामना हेतु मंगल तिलक एवं ज्ञान की ज्योति प्रज्वलित कर किया गया। डॉ. नवरूप ने कहा कि टेलंट कार्निवाल के आयोजन का उद्देश्य छात्राओं में छिपी प्रतिभा, रचनात्मकता एवं कल्पनाशीलता को एक मंच प्रदान करना है। उन्होंने छात्राओं की प्रतिभा की प्रशंसा की एवं कहा कि प्रत्येक छात्र में अपनी एक अलग प्रतिभा होती है तथा इस प्रतिभा को मंच के माध्यम से निखारा जा सकता है।

उन्होंने छात्राओं को निरंतर प्रयत्नशील एवं कार्यशील बने रहने के लिए प्रेरित किया एवं विजित छात्राओं को बधाई दी। टेलेंट कार्निवाल में भाषण प्रतियोगिता, कविता उच्चारण, क्विज, फ्रैश फ्लावर अरेजमैंट, मेहंदी, रंगोली, नेल आर्ट, बेस्ट आउट आफ वेस्ट, कोलाज मेकिंग, पोस्टर मेकिंग, गायन, नृत्य, मोनो एक्टिंग एवं फोटोग्राफी आदि प्रतियोगिताएं आयोजित की गई। कविता उच्चारण एवं भाषण प्रतियोगिता में निर्णायकों की भूमिका डॉ. अंजना भाटिया, विभागाध्यक्षा बॉटनी विभाग, डॉ. नवरूप, पंजाबी विभागाध्यक्षा, कुलजीत कौर एवं डॉ. ज्योति गोगिया हिन्दी विभागाध्यक्षा ने निभाई। जिसमें छात्राओं ने भारतीय संस्कृति में योग और ध्यान की भूमिका, मीडिया का प्रभाव एवं नारीवाद पर अपने विचार सांझा किए। कविता उच्चारण में अर्शदीप, नैंसी ने सांझा रूप से पहला स्थान प्राप्त किया।

भाषण प्रतियोगिता में हरगुन ने पहला स्थान, अर्शदीप ने दूसरा स्थान हासिल किया। एडमेकिंग, क्विज मुकाबले में श्रीमती बीनू गुप्ता ने जज की भूमिका निभाई। क्विज मुकाबले में तनवी ने पहला स्थान, संध्या रनदेव ने दूसरा, पलक जसवाल ने तीसरा स्थान हासिल किया। फ्रैश फ्लावर अरेजमेंट, मेहंदी, रंगोली व नेल आर्ट मुकाबले में निर्णायक की भूमिका श्रीमती मुक्ति अरोड़ा ने निभाई। मेहंदी मुकाबले में जाह्नवी ने पहला, भावना ने दूसरा, गरिमा ने तीसरा स्थान हासिल किया। रंगोली मुकाबले में सिमरन कुमारी ने पहला, कोमलप्रीत कौर ने दूसरा स्थान हासिल किया। नेल आर्ट मुकाबले में किरनदीप ने पहला, जपजी ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। फ्रैश फ्लावर अरेजमेंट मुकाबले में बानीप्रीत सेठी ने पहला, करीना ने दूसरा स्थान हासिल किया। बैस्ट आऊट आफ बेस्ट, कोलाज मेकिंग व पोस्टर मेकिंग मुकाबले में निर्णायक की भूमिका डा. राखी मेहता बीडी विभागाध्यक्षा और श्रीमती नवनीता ने निभाई। बैस्ट आऊट आफ वेस्ट मुकाबले में जैसमीन और रमनजीत कौर ने पहला, जसप्रीत कौर ने दूसरा व रौशनी व आकांशा ने तीसरा स्थान हासिल किया।

वहीं पोस्टर मेकिंग मुकाबले में जानवी ने पहला, जसप्रीत कौर ने दूसरा एवं अनमोल कौर ने तीसरा स्थान हासिल किया। कोलाज मेकिंग मुकाबले में मनप्रीत कौर ने पहला स्थान हासिल किया। एड मेकिंग मुकाबले में जानवी, कोमल, प्रीती, अंशिका और अशमीता ने पहला स्थान प्राप्त किया। जानवी को बैस्ट कलाकार के अलंकार से सम्मानित किया गया। फोटोग्राफी मुकाबले में जज की भूमिका डा. रमा शर्मा ने निभाई। जिसमें मलिका ने पहला, भारती ने दूसरा व जसप्रीत कौर ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। मोनोएक्टिंग में हरगुन ने पहला स्थान हासिल किया। गीत मुकाबले में निर्णायक की भूमिका डॉ. प्रेम सागर व श्रीमती अमनप्रीत ने निभाई जिसमें सूफी गीत में हरगुन ने पहला स्थान हासिल किया। लोक गीत में पावनी ने दूसरा व फिल्मी गीत में कशिश ने तीसरा स्थान हासिल किया।

वहीं डांस मुकाबले में जज की भूमिका सुरभि ने निभाई जिसमें सोलो डाँस मुकाबले में सिमरन कौशल ने पहला स्थान, स्नेहा शर्मा ने दूसरा व रिया बडोला ने तीसरा स्थान हासिल किया। ग्रुप डांस में गिद्दे दी शौकीन ग्रुप ने प्रथम, भांगड़ा लिशियस ने दूसरा एवं धमाल गर्ल्स ने तीसरा स्थान प्राप्त किया। अंत में श्रीमती अरविंदर कौर ने विजित छात्राओं को बधाई दी। मंच किया गया। अवसर पर कॉलेजिएट स्कूल के सभी अध्यापक एवं नॉन टीचिंग विभाग के सदस्य भी पधारे।

You may also like

Leave a Comment