Friday, September 20, 2024
Home एजुकेशन KMV ने 70 मिनट में बनाया अद्भुत रिकॉर्ड

KMV ने 70 मिनट में बनाया अद्भुत रिकॉर्ड

by News 360 Broadcast

इंडिया बुक ऑफ़ रिकॉर्ड्स द्वारा मिली मान्यता

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: शहर के कन्या कन्या महा विद्यालय ने एक असाधारण उपलब्धि हासिल की है, जिसमें एक घंटे में भारत के राष्ट्रीय पक्षी मोर के सबसे अधिक चित्र बनाने का रिकॉर्ड बनाया। इस प्रभावशाली उपलब्धि को आधिकारिक रूप से इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स द्वारा मान्यता दी गई। इस आयोजन का नेतृत्व पी.जी. फैशन डिजाइनिंग विभाग और पी.जी. फाइन आर्ट्स विभाग ने किया। इस अवसर पर केएमवी के कुल 467 विद्यार्थियों ने 70 मिनटों में कॉटन स्टेशनरी किट पर 2762 मोर चित्र बनाए। यह पहल कलात्मक कौशल और रचनात्मकता का उत्सव था, जहां छात्रों ने विभिन्न पेस्टल रंगों का उपयोग करते हुए मोर की सुंदरता को जीवंत रूप से चित्रित किया। प्रत्येक चित्र अनोखा था, जो छात्रों की इस कार्य के प्रति निष्ठा और भारत के राष्ट्रीय पक्षी की भावना को पकड़ने की उनकी क्षमता को दर्शाता है।

रिकॉर्ड बनाने वाला यह आयोजन केएमवी ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया और इसने न केवल छात्रों की कलात्मक क्षमताओं को उजागर किया गया, बल्कि शिक्षा में रचनात्मकता और नवाचार को प्रोत्साहित करने के प्रति केएमवी की प्रतिबद्धता को भी रेखांकित किया। यह रिकॉर्ड सिर्फ संख्या की बात नहीं है, बल्कि भारत की समृद्ध सांस्कृतिक धरोहर का उत्सव भी है। मोर अपने जीवंत रंगों और शालीनता के साथ भारत की सुंदरता और विविधता का प्रतिनिधित्व करता है। इस पहल के माध्यम से केएमवी का उद्देश्य छात्रों को अपने देश के प्रतीकों पर गर्व करने और अपनी कलात्मक क्षमताओं को निखारने के लिए प्रेरित करना है। इस अवसर पर प्रिंसिपल प्रोफेसर डॉ. अतीमा शर्मा द्विवेदी ने कहा कि यह केएमवी के लिए गर्व का क्षण है।

वहीं मैडम प्रिंसिपल ने डॉ. हरप्रीत कौर, प्रमुख, पीजी फैशन डिजाइनिंग विभाग, डॉ. अमरजोत, सुश्री तरणदीप, डॉ. सिमरजीत और श्री योगेश्वर हंस और सभी आयोजन समिति के सदस्यों के प्रयासों की सराहना की, जिन्होंने सफलतापूर्वक इस आयोजन का आयोजन किया। यह उल्लेखनीय है कि रिकॉर्ड प्रयास की प्रामाणिकता सुनिश्चित करने के लिए पूरे प्रक्रिया को ध्यानपूर्वक दस्तावेज किया गया था। डॉ. पंकज सीतल, इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के निर्णायक, उपस्थित थे और उन्होंने चित्रों की संख्या को सत्यापित किया।

You may also like

Leave a Comment