Sunday, September 29, 2024
Home क्राइम डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को High Court से बड़ी राहत, पूर्व मैनेजर रणजीत हत्याकांड मामले में हुई सुनवाई

डेरा सच्चा सौदा प्रमुख राम रहीम को High Court से बड़ी राहत, पूर्व मैनेजर रणजीत हत्याकांड मामले में हुई सुनवाई

by News 360 Broadcast

दोआबा न्यूज़लाईन (चंडीगढ़/क्राइम)

चंडीगढ़: हरियाणा के डेरा सच्चा सौदा के भक्तों के लिए एक बड़ी खुशखबरी है। मिली जानकारी के अनुसार हाईकोर्ट ने डेरा प्रमुख बाबा गुरमीत सिंह राम रहीम सहित 5 को डेरे के पूर्व मैनेजर रणजीत हत्याकांड मामले में बरी कर दिया है। हाईकोर्ट ने सीबीआई कोर्ट के फैसले को रद्द कर दिया है।

बता दें कि यह मामला 22 साल पुराना है। इस मामले में 19 साल बाद सीबीआई कोर्ट ने डेरा मुखी राम रहीम को दोषी करार दिया था। फिलहाल डेरा प्रमुखी राम रहीम रोहतक की सुनारिया जेल में बंद है।

मामला यह था कि कुरुक्षेत्र के रहने वाले रणजीत सिंह की 10 जुलाई 2002 को गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। डेरा प्रबंधन को शक था कि रणजीत सिंह ने साध्वी यौन शोषण की गुमनाम चिट्ठी अपनी बहन से ही लिखवाई थी। पुलिस जांच से असंतुष्ट रणजीत सिंह के बेटे जगसीर सिंह ने जनवरी 2003 में हाईकोर्ट में याचिका दायर कर सीबीआई जांच की मांग की थी। उसके बाद मामला सीबीआई को सौंपा गया था। जिसके बाद अक्टूबर 2021 में डेरा मुखी समेत 5 आरोपियों को दोषी करार दिया गया था।

इस मामले में 2007 में कोर्ट ने आरोपियों पर आरोप तय किए थे। हालांकि शुरुआत में इस मामले में राम रहीम का नाम नहीं था, लेकिन साल 2003 में जांच सीबीआई को सौंपी गई। फिर 2006 में राम रहीम के ड्राइवर खट्टा सिंह के बयान पर डेरा प्रमुख को शामिल किया गया।

You may also like

Leave a Comment