Sunday, May 19, 2024
Home एजुकेशन सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस द्वारा प्री-नर्सरी शिक्षकों के लिए शिक्षक प्रशिक्षण कार्यशाला का किया आयोजन

सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस द्वारा प्री-नर्सरी शिक्षकों के लिए शिक्षक प्रशिक्षण कार्यशाला का किया आयोजन

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट(जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के सेंट सोल्जर ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस ने होटल डेज़ इन में प्री-नर्सरी शिक्षकों के लिए एक शिक्षक प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया। जिसमें ग्रुप के द्वारा विभिन्न राज्यों से पेशेवर प्रशिक्षकों को आमंत्रित किया गया था, जिसमे लखनऊ से “निदा फातिमा” और हैदराबाद से “सुरभि अरोड़ा” समूह स्टाफ सदस्यों ने प्रशिक्षकों का गर्मजोशी से स्वागत किया। सेमिनार की शुरुआत प्रशिक्षक दीप प्रज्वलित कर की। सेमिनार में ग्रुप के सभी स्कूलों के प्री-नर्सरी कक्षा के स्टाफ सदस्यों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया।

इस सेमिनार का मुख्य उद्देश्य स्टाफ सदस्यों को अद्यतन प्रौद्योगिकियों से परिचित कराना था। ट्रेनर “निदा फातिमा” ने फीनिक्स, जॉली-फीनिक्स एन.ई.पी और एन.सी.एफ के बारे में पढ़ाया और प्री-प्राइमरी सिलेबस पर भी चर्चा की। ट्रेनर ने सभी शिक्षकों को मनोरंजक गतिविधियों से अवगत कराया। ट्रेनर “सुरभि अरोड़ा” ने जीवन कौशल, अनुभवात्मक शिक्षण, शिक्षकों की भूमिका, शिक्षकों से समाज की अपेक्षा, ऑफ़लाइन शिक्षकों के बीच ऑनलाइन शिक्षक प्रतियोगिता के बारे में चर्चा की। इस सेमिनार में ग्रुप के चेयरमैन अनिल चोपड़ा और वाइस चेयरपर्सन संगीता चोपड़ा ने समूह शिक्षकों की सराहना की और उनसे कहा कि समूह हमेशा आपके साथ रहेगा और उन्हें इन आयोजनों को एक अवसर के रूप में लेने के लिए प्रोत्साहित किया।

You may also like

Leave a Comment