Monday, April 15, 2024
Home पंजाब पंजाब कैबिनेट की बैठक आज, कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

पंजाब कैबिनेट की बैठक आज, कई अहम मुद्दों पर होगी चर्चा

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (चंडीगढ़/ राजनीती)

चंडीगढ़: पंजाब कैबिनेट की अहम बैठक आज राज्य के मुख्यमंत्री भगवंत मान की अगुवाई में होने जा रही है। मिली जानकारी के अनुसार आज सुबह 11 बजे पंजाब सिविल सचिवालय में यह अहम बैठक शरू होगी। जिसमें कई अहम मुद्दों पर चर्चा होगी और इस दौरान कई बड़े फैसले भी लिए जा सकते हैं। मीटिंग में राज्य में गिरते भू जल स्तर को रोकने और गैर सिंचाई कामों के लिए चार्ज पॉलिसी को मंजूरी मिलने की संभावना भी जताई जा रही है।

वहीं यह भी संभावना है की बैठक में जल संभाल नीति -2024 को भी मंजूरी दी जा सकती है। इसके अलावा दिल्ली की तर्ज पर सड़क हादसों में घायल होने वाले लोगों की तुरंत सहायता के लिए फरिश्ते स्कीम को मंजूरी दी जाएगी। इस स्कीम में हादसों में घायल लोगों को अस्पताल पहुंचाने वाले को राज्य सरकार सम्मान के तौर पर 2000 रुपए देगी। इसके अलावा शिक्षक तबादला नीति पर भी मोहर लगेगी।

आज होने वाली इस बैठक में महाराजा रणजीत सिंह टेक्निकल यूनिवर्सिटी से संबंधित मुद्दा भी रहेगा। इसके अलावा राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा मिशन के अनाज से संबंधित एंजेडा व आयुर्वेदिक यूनिवर्सिटी में पदों की संरचना करने संबंधी एजेंडा भी मीटिंग में उठने वाला है।

You may also like

Leave a Comment