Tuesday, April 16, 2024
Home एजुकेशन Proud Movement: KMV की प्रिंसिपल ज़िला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में हुई सम्मानित

Proud Movement: KMV की प्रिंसिपल ज़िला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह में हुई सम्मानित

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के जाने-माने कन्या महा विद्यालय (ऑटोनॉमस) की प्रिंसिपल प्रो.अतिमा शर्मा द्विवेदी को विद्यालय में बेमिसाल शैक्षणिक माहौल तैयार करने के लिए ज़िला स्तरीय 75वें गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर सम्मानित किया गया। अपने दूरदर्शी नेतृत्व के साथ प्रो.अतिमा शर्मा द्विवेदी सदा ही महिला सशक्तिकरण के क्षेत्र में अग्रणी रही हैं तथा महिलाओं की शिक्षा, सामाजिक एवं पर्यावरणीय मुद्दों के प्रति उनकी सकारात्मक सोच के आधार पर कन्या महा विद्यालय ने समाज कल्याण में अपना बहुमूल्य योगदान डाला है।

प्रो. अतिमा ने विद्यालय की फैकल्टी तथा छात्राओं को जालंधर के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों को प्रदूषण मुक्त पर्यावरण प्रदान करने एवं स्थाई ढंग से कचरे के प्रबंधन के लिए विभिन्न प्रोजेक्ट शुरू करने के लिए भी प्रेरित किया है। यह उनका गतिशील नेतृत्व ही है जिसके अंतर्गत केएमवी. के द्वारा “स्टैच्यू ऑफ सस्टेनेबिलिटी एंड एम्पावरमेंट” के निर्माण सहित सामाजिक और पर्यावरणीय उत्थान के लिए विभिन्न प्रोजेक्ट्स सफलतापूर्वक शुरू किए गए हैं। सामाज कल्याण की जीवंत मिसाल प्रो. अतिमा ने कहा कि उनका दृष्टिकोण उन महिलाओं को बढ़ावा देना है जो एक विकसित और पर्यावरण की दृष्टि से स्वस्थ समाज की देखभाल करती हैं और उनके अनुसार यही शिक्षा का वास्तविक उद्देश्य है।

उन्होंने आगे कहा कि केएमवी ने नगर निगम के साथ विभिन्न सहयोगात्मक पहल की है और भविष्य में भी इस नेक काम को जारी रखेगा। समग्र और जनकल्याण पर आधारित गतिविधियों के माध्यम से प्रो. अतिमा ने कम्युनिटी सर्विसेज़, विशेष रूप से युद्ध विधवाओं, सेना परिवारों और भारत के दूरदराज के क्षेत्रों में विकासात्मक कार्यों के लिए भी पहलाकदमियाँ की हैं। उनके कुशल नेतृत्व में केएमवी के विमेन एंपावरमेंट सेल ने पिछले कुछ वर्षों में समाज के वंचित वर्गों की 4000 से अधिक महिलाओं को कौशल और मार्गदर्शन देकर सशक्त बनाया है। इस विशेष उपलब्धि पर प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी को मैनेजमेंट, फैकेल्टी तथा विद्यालय छात्राओं ने हार्दिक बधाई दी।

You may also like

Leave a Comment