Monday, April 15, 2024
Home जालंधर शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर जालंधर पुलिस सख्त, ADCP ने फोर्स को दी जरुरी हिदायतें

शहर की ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर जालंधर पुलिस सख्त, ADCP ने फोर्स को दी जरुरी हिदायतें

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/शहर)

जालंधर: पंजाब के जालंधर शहर को ट्रैफिक की समस्या से निजात दिलवाने के लिए जालंधर पुलिस ने सख्त कदम उठाये हैं। जिसके लिए ए.डी.सी.पी. ट्रैफिक अमनदीप कौर ने अपनी फोर्स को सख्त हिदायतें दी हैं। उन्होंने यह तक कह दिया है कि ड्यूटी के दौरान अगर किसी भी ट्रैफिक पुलिस कर्मी ने कोई लापरवाही दिखाई तो उसे बख्शा नहीं जायेगा। पुलिस द्वारा यह कड़े कदम शहर में ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारु रूप से चलने के लिए उठाये गए हैं।

वहीं ए.डी.सी.पी. ने ट्रैफिक थाने में चारों जोन के इंचार्ज व अन्य ट्रैफिक कर्मियों के साथ मीटिंग की। मीटिंग में शहर में ट्रैफिक को सही ढंग से चलाने के लिए हिदायतें दी गईं और यह भी कहा गया कि मुलाजिम अपने साथ बॉडी कैमरे जरूर रखें। अगर कोई वाहन चालक ट्रैफिक नियमों का उल्लंघन करता है तो उसके साथ बदसलूकी से पेश आने की बजाए उसपर बनती कार्रवाई की जाए। उन्होंने कहा कि शहर के श्रीराम चौक से लेकर बस्ती अड्डा चौक तक बनाए गए नो आटो जोन में कोई भी आटो नहीं घुसना चाहिए। अगर कोई फिर भी नो आटो जोन में घूसता है तो आटो इंपाउंड किया जाए।

उन्होंने यह भी कहा कि यदि किसी भी ट्रैफिक कर्मी की लापरवाही के कारण ट्रैफिक जाम नहीं लगना चाहिए। अगर जाम लगा गया तो मौके पर जिस भी टीम की ड्यूटी लगी होगी, उसके खिलाफ कार्रवाई होगी। इसके अलावा ए.डी.सी.पी. ने आम लोगों को संदेश दिया कि लोग पार्किंग स्थलों पर ही अपने वाहन खड़े करें ताकि ट्रैफिक जाम न हो। उन्होंने चारों जोन के इंचार्ज से भी कहा कि अगर कोई भी गाड़ी नो पार्किंग जोन या फिर गलत ढंंग से खड़ी है तो उसे टो करवाया जाए। इसके अलावा नाबालिग वाहन चालकों पर भी सख्ती बरतने के आदेश दिए हैं। नाबालिग वाहन चालकों के पकड़े जाने पर उनके परिजनों को पुलिस तलब भी कर सकती है। इसके इलावा भी उन्होंने पुलिस अधिकारियों को कई जरुरी आदेश दिए।

You may also like

Leave a Comment