Tuesday, April 16, 2024
Home एजुकेशन SD कॉलेज के गुरु नानक स्टडी सेंटर ने करवाई इंटर क्लास क्विज प्रतियोगिता

SD कॉलेज के गुरु नानक स्टडी सेंटर ने करवाई इंटर क्लास क्विज प्रतियोगिता

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के पीसीएम.एस.डी. कॉलेज फॉर वूमेन के गुरु नानक स्टडी सेंटर ने “गुरु नानक देव जी का जीवन, रचनाएँ और शिक्षाएँ” विषय पर केंद्रित एक अंतर कक्षा प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता करवाई। प्रतियोगिता में छात्रों का उत्साह देखा गया, क्योंकि उन्होंने गुरु नानक देव जी के जीवन और शिक्षाओं के गहन प्रभाव की खोज करने वाले सवालों पर गहन चर्चा की। इस बौद्धिक गतिविधि में बीए. सेमेस्टर द्वितीय से जसविंदर कौर और गगनदीप के नेतृत्व में टीम बी विजयी हुई और प्रथम पुरस्कार का दावा किया।

टीम सी जिसमें बी.ए.,बी.एड. सेमेस्टर द्वितीय से हरमनप्रीत, गुरशरण कौर और तराना ने दूसरा स्थान प्राप्त किया। टीम ए से पल्वी, अंशू और सविता कुमारी और टीम डी से दर्शन कौर, हरसिमरन कौर और नवजोत कौर (सेमेस्टर छठा) ने तीसरा स्थान हासिल किया। अध्यक्ष नरेश बुधिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनोद दादा, प्रबंध समिति के सम्मानित सदस्यों के साथ-साथ कॉलेज की प्रतिष्ठित प्राचार्य प्रो. (डॉ.) पूजा पराशर ने प्रतिभागियों को हार्दिक शुभकामनाएं दीं। प्राचार्य ने ऐसे ज्ञानवर्धक आयोजनों के लिए पंजाबी विभाग के अथक प्रयासों की भी सराहना की।

इस बौद्धिक प्रदर्शन को गुरु नानक अध्ययन केंद्र के दूरदर्शी सदस्यों अर्थात् डॉ. सिमरजीत कौर, डॉ. अंजू बाला और अकविंदर कौर द्वारा उपयोगी परिणति तक पहुंचाया गया, जिन्होंने प्रतियोगिता को ज्ञान और सौहार्द की भावना से भर दिया।

You may also like

Leave a Comment