Saturday, April 20, 2024
Home एजुकेशन DAV कॉलेज को PSCST चंडीगढ़ से मिला 1.46 लाख का अनुदान

DAV कॉलेज को PSCST चंडीगढ़ से मिला 1.46 लाख का अनुदान

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के डीएवी कॉलेज को पर्यावरण, वन और जलवायु परिवर्तन मंत्रालय, भारत सरकार के तहत पंजाब राज्य विज्ञान और प्रौद्योगिकी परिषद (पीएससीएसटी) चंडीगढ़ से ₹1.46 लाख का अनुदान प्राप्त हुआ। यह अनुदान वनस्पति विज्ञान और रसायन विज्ञान विभाग द्वारा 20-22 मार्च 2024 को आयोजित होने वाले एक अभिनव पर्यावरण शिक्षा कार्यक्रम (ईईपी-2023-24)-“इको-संकल्पना” के लिए प्रदान किया गया है, जिसका उद्देश्य छात्रों के बीच पर्यावरण जागरूकता और सक्रियता को बढ़ावा देना है। पीएससीएसटी चंडीगढ़ के सहयोग से डीएवी कॉलेज का लक्ष्य पर्यावरण के प्रति जागरूक नागरिकों की एक ऐसी पीढ़ी का पोषण करना है जो हमारे समय की गंभीर पर्यावरणीय चुनौतियों से निपटने में सक्षम हो।

इस अवसर पर प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार ने हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि पीएससीएसटी चंडीगढ़ से प्राप्त अनुदान हमें पर्यावरण शिक्षा और सक्रियता के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाने में सक्षम बनाएगा। इस समर्थन के साथ हमारा लक्ष्य अपने छात्रों को पर्यावरण पर सकारात्मक प्रभाव डालने और स्थायी भविष्य में योगदान देने के लिए आवश्यक उपकरणों और प्रेरणा से लैस करना है। कार्यक्रम “ईको-संकल्पना” (ईईपी 2023-24 के तहत) छात्रों को विभिन्न गतिविधियों की एक विविध श्रृंखला के माध्यम से पर्यावरणीय स्थिरता के चैंपियन बनने के लिए ज्ञान, कौशल और प्रेरणा के साथ सशक्त बनाएगा।

कार्यक्रम में पर्यावरणीय मुद्दों और समाधानों को प्रदर्शित करने वाली इंटरैक्टिव प्रदर्शनियां, रचनात्मकता और नवाचार को प्रेरित करने के लिए
आकर्षक प्रतियोगिताएं और जागरूकता बढ़ाने और पर्यावरण संरक्षण व्यवस्थाओं में सक्रिय भागीदारी को प्रोत्साहित करने के लिए लक्षित अभियान शामिल होंगे।

You may also like

Leave a Comment