Sunday, April 14, 2024
Home एजुकेशन KMV की जैस्मिन हार्वर्ड यूनिवर्सिटी, USA के वेस इंस्टीट्यूट फॉर बायोलॉजिकली इंस्पायर्ड इंजीनियरिंग के लिए हुई चयनित

KMV की जैस्मिन हार्वर्ड यूनिवर्सिटी, USA के वेस इंस्टीट्यूट फॉर बायोलॉजिकली इंस्पायर्ड इंजीनियरिंग के लिए हुई चयनित

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर : कन्या महा विद्यालय, जालंधर के बायोटेक्नोलॉजी विभाग की छात्रा जैस्मिन परमार ने हार्वर्ड यूनिवर्सिटी, यू.एस.ए. के वेस इंस्टीट्यूट फॉर बायोलॉजिकली इंस्पायर्ड इंजीनियरिंग के लिए चयनित होकर विद्यालय को गौरवान्वित किया। भारत सरकार के खोराना प्रोग्राम फॉर स्कॉलर्स के अंतर्गत चयनित हुई जैस्मिन परमार को हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के विशेष समर 2024 के 10-12 हफ्तों के प्रोग्राम के दौरान बायोटेक्नोलॉजी के क्षेत्र में शोध एक्स्पोज़र तथा वैश्विक स्तरीय शोध सुविधाओं की जानकारी प्राप्त करने का अवसर प्राप्त होगा।

इस अवसर पर छात्रा जैस्मिन को सम्मानित करते हुए विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने बताया कि उसकी यह सफलता कन्या महा विद्यालय के द्वारा अपनी छात्राओं को सर्वोत्तम शिक्षा प्रदान कर वैश्विक स्तर के लिए तैयार करने के लिए प्रतिबद्धता एवं अंतर्राष्ट्रीय मान्यता को दर्शाती है। आगे बात करते हुए उन्होंने बताया कि संस्था के द्वारा यू.एस.ए., यूरोपीयन तथा कनाडा की यूनिवर्सिटीओं एवं कॉलेजों के साथ कोलैबोरेशंस, अकादमिक टाई-अपस एवं स्टूडेंट एक्सचेंज प्रोग्राम के द्वारा छात्राओं में वैश्विक स्तरीय योग्यताओं को प्रोत्साहित किया जाता है।

के.एम.वी. की चैथम यूनिवर्सिटी यू.एस.ए. के साथ अंतर्राष्ट्रीय पार्टनरशिप के दौरान जहां कई सालों से छात्राएं कई महत्वपूर्ण प्रोग्राम के अंतर्गत ज्ञान हासिल कर रही हैं वहीं साथ ही यहां की छात्राएं बोस्टन यूनिवर्सिटी यू.एस.ए. के समर इंटर्नशिप प्रोग्राम के लिए भी चयनित हो चुकी है तथा ऐसे उल्लेखनीय प्रयत्नों के बल पर ही छात्राएं बोस्टन यूनिवर्सिटी, यू.एस.ए. जैसी विदेशी यूनिवर्सिटीओं में दाखिले प्राप्त कर शानदार शिक्षा के साथ कन्या महा विद्यालय का परचम सदा ही ऊंचा फहराने में सक्षम बन पाई है. इसके साथ ही जैस्मिन परमार की इस सफलता के लिए उन्होंने बायोटेक्नोलॉजी विभाग के प्राध्यापकों के द्वारा प्रदान किए गए मार्गदर्शन की सराहना करते हुए अन्य छात्राओं को भी इससे प्रेरणा लेने के लिए कहा।

You may also like

Leave a Comment