Sunday, April 14, 2024
Home एजुकेशन DAV कॉलेज में ‘भारतीय खेल प्रोत्साहन’ के अधीन करवाया गया खो-खो का मैच

DAV कॉलेज में ‘भारतीय खेल प्रोत्साहन’ के अधीन करवाया गया खो-खो का मैच

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/शहर)

जालंधर के डीएवी कॉलेज में 75वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर खो-खो का मैच करवाया गया। यह मैच माननीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा शुरू किए गए ‘भारतीय खेल प्रोत्साहन’ अभियान के अन्तर्गत स्वदेशी खेलों को प्रोत्साहन देने के लिए करवाया गया। इस मैच में शहर के कई विद्यालयों की टीमों ने भाग लिया।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि प्राचार्य डॉ. राजेश कुमार ने भारतीय खेलों की वैज्ञानिकता व महत्त्व पर प्रकाश डालते हुए उन्हें हमारी परंपरा का प्रमुख हिस्सा बताया। उन्होंने विद्यार्थियों को भारतीय खेल खेलने के लिए प्रेरित किया। उन्होंने कहा कि “एक भारत श्रेष्ठ भारत” के तहत “भारतीय खेल प्रोत्साहन” के उद्देश्य को पूरा करने के लिए डीएवी कॉलेज प्रतिबद्ध है।

इस अवसर पर विजेता टीम को पुरस्कृत करने के साथ-साथ सभी प्रतिभागी खिलाड़ियों को खेल वस्त्र प्रदान करके सम्मानित किया गया। इस कार्यक्रम के संयोजक शारीरिक शिक्षा विभाग के प्रो. सौरभराज तथा डॉ अजय कुमार थे। मौके पर रजिस्ट्रार डॉ कुंवर दीपक, शारीरिक विभाग के अध्यक्ष डॉ. मनु सूद, डीन रिसर्च डॉ. अशु बहल सहित अन्य संकाय सदस्य, नॉन टीचिंग स्टाफ, एनसीसी कैडेट्स, एनएसएस स्वयंसेवक तथा कॉलेज के छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।

You may also like

Leave a Comment