Tuesday, April 16, 2024
Home एजुकेशन इनोसेंट हार्ट्स ने हर्षोल्लास के साथ मनाया गणतंत्र दिवस

इनोसेंट हार्ट्स ने हर्षोल्लास के साथ मनाया गणतंत्र दिवस

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (लुधियाना/एजुकेशन)

जालंधर: इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप के पाँचों स्कूलों (ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, नूरपुर रोड,कैंट जंडियाला रोड एवं कपूरथला रोड), इनोसेंट हार्ट्स कॉलेज ऑफ एजुकेशन एवं मैनेजमेंट कॉलेज में गणतंत्र दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। विद्यार्थियों ने “एक भारत श्रेष्ठ भारत” के अंतर्गत पूरे जोश और उत्साह के साथ गणतंत्र दिवस मनाया। पूरे स्कूल के प्रांगण को राष्ट्रीय ध्वज तिरंगे के रंगों से सजाया गया। श्री राहुल जैन (डिप्टी डायरेक्टर स्कूल्स एंड कॉलेजिज़) तथा डाॅ. गगनदीप कौर धंजू (एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर) ने राष्ट्रगान के साथ राष्ट्रीय ध्वजारोहण किया।

गणतंत्र दिवस के इस पावन अवसर पर विद्यार्थियों द्वारा प्रस्तुत सांस्कृतिक कार्यक्रम में देश-भक्ति के गीत,कविताओं व कोरियोग्राफी द्वारा देशभक्तों की शहादत को याद किया गया। इसके अतिरिक्त बच्चों ने स्लोगन राइटिंग प्रतियोगिता में गणतंत्र दिवस पर बहुत सुंदर स्लोगन लिखे। कक्षाओं में अध्यापिकाओं ने बच्चों को गणतंत्र दिवस के इतिहास और महत्व के बारे में बताया। उन्होंने बच्चों को समझाया कि प्रत्येक विद्यार्थी को राष्ट्रीय ध्वज का सम्मान करना चाहिए एवं देश के विकास में हर संभव योगदान देना चाहिए। इनोकिड्स के बच्चे राष्ट्रीय ध्वज के रंगों की वेशभूषा में सजे बहुत मनमोहक लग रहे थे। शिक्षक व शिक्षिकाओं ने विद्यार्थियों को देश के प्रति अपने कर्तव्यों पालन करने के लिए प्रोत्साहित किया।

इसके अतिरिक्त इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ़ इंस्टीट्यूशन्स ने ‘राष्ट्रीय मतदाता दिवस’ मनाया जो कि एक जागरूकता अभियान था, जहाँ छात्रों ने लोकतंत्र में सक्रिय भागीदारी के महत्व को उत्साहपूर्वक बताया। छात्रों, शिक्षण और गैर-शिक्षण कर्मचारियों ने देशभक्ति और सक्रिय लोकतांत्रिक भागीदारी को बढ़ावा देने के लिए संस्थान के समर्पण को मज़बूत करते हुए, वोट देने के अपने अधिकार का प्रयोग करने की शपथ ली। इनोसेंट हार्ट्स ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस ने दोनों विशेष अवसरों को उत्साहपूर्वक मनाया।

You may also like

Leave a Comment