Saturday, April 20, 2024
Home एजुकेशन KMV कॉलेजिएट स्कूल द्वारा आयोजित विदाई समारोह, रिद्धिमा बनी मिस रेमिनिसेंसेस

KMV कॉलेजिएट स्कूल द्वारा आयोजित विदाई समारोह, रिद्धिमा बनी मिस रेमिनिसेंसेस

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: शहर के के.एम.वी. कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल से 10+2 की शिक्षा पूरी कर जा रही छात्राओं के लिए विदाई समारोह रेमिनिसेंसेस का आयोजन करवाया गया। विद्यालय प्रिंसिपल प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी ने इस प्रोग्राम में विशेष रूप से शिरकत करते हुए सभी छात्राओं एवं उनके अभिभावकों का स्वागत किया और विद्या लेने वाली छात्राओं के उज्जवल भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी। उन्होंने कहा कि मेहनत, लगन एवं अनुशासन ही सफलता का श्रेष्ठ माध्यम है और इसके लिए अपने उद्देश्य के प्रति ईमानदार रहकर ही सफलता एवं कामयाबी प्राप्त की जा सकती है।

इसके साथ ही उन्होंने परीक्षाओं के लिए सभी छात्राओं को शुभ इच्छाएं देते हुए बेहद गंभीरता एवं रुचि के साथ भविष्य में शिक्षा प्राप्ति के लिए विभिन्न विषयों को चुनने की प्रेरणा दी। उन्होंने कहा कि शिक्षा किसी भी लड़की को दिए जाने वाला सबसे बड़ा उपहार है जिसके आगे सारा धन ही फीका पड़ जाता है। इस समय के बदलाव के साथ अपनी सोच को बदलते हुए लड़कियों की शिक्षा पर ज्यादा से ज्यादा ज़ोर देना चाहिए ताकि एक अच्छे समाज का सृजन किया जा सके। इस कार्यक्रम के दौरान छात्राओं के द्वारा तैयार की गई नृत्य एवं गायन की प्रस्तुतियों का मंच पर बाखूबी प्रदर्शन किया गया।

छात्राओं ने विदाई के इस अवसर पर विद्यालय से जुड़ी अपनी यादों को भावपूर्ण ढंग से सभी के साथ साझा किया। मॉडलिंग इस प्रोग्राम में विशेष आकर्षण का केंद्र रही। मॉडलिंग के अंतर्गत करवाए गए विभिन्न राउंडज़ के आधार पर 10+2 ( नॉन-मेडिकल) की छात्रा रिद्धिमा को रेमिनिसेंसेस के खिताब से सम्मानित किया गया। सेकंड रनर टॉप 10+2 ( नॉन-मेडिकल) की छात्रा विधिता रही जबकि फर्स्ट रनर अप के लिए 10+2 (आर्टस) की छात्रा रिया को चुना गया।

इसके अलावा बेस्ट अटायर ख़िताब लीज़ा को प्राप्त हुआ। मिस कॉन्फिडेंट तनवीर बनी। बेस्ट स्माइल के किताब के लिए शांभवी को चुना गया तथा मिस चार्मिंग रुपिंदर जीत, मिस फोटोजेनिक सुनेहा, मिस एलिगेंट के खिताब के साथ कमलप्रीत तथा मिस गॉर्जियस के ख़िताब के साथ गुरकिरन को सम्मानित किया गया। मैडम प्रिंसिपल ने सम्मान प्राप्त करने वाली सभी छात्राओं को मुबारकबाद देते हुए इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए कॉलेजिएट स्कूल के सभी स्टाफ सदस्यों के द्वारा किए गए प्रयत्नों की भी भरपूर प्रशंसा की।

You may also like

Leave a Comment