Saturday, April 20, 2024
Home देश रेलवे की बड़ी लापरवाही: बिना ड्राइवर के पटरियों पर दौड़ी मालगाड़ी, बड़ा हादसा होते-होते टाला

रेलवे की बड़ी लापरवाही: बिना ड्राइवर के पटरियों पर दौड़ी मालगाड़ी, बड़ा हादसा होते-होते टाला

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (देश/राज्य)

देश: जम्मू के कठुआ में बीते दिन रेलवे विभाग के कर्मचारियों की एक बड़ी लापरवाही देखने को मिली है। बीते कल जम्मू से चली एक बिना ड्राइवर की मालगाड़ी को 80 किमी का सफर तय कर होशियारपुर के उच्ची बस्सी के पास ट्रेन को बोरियों की मदद से रोका गया। इस घटना की सूचना से विभाग में कर्मचारियों से लेकर अधिकारियों सबके पसीने छूट गए। दरअसल ट्रेन के 80 किमी के तय सफर के दौरान कोई बड़ा हादसा हो सकता था।

जानकारी के अनुसार यह घटना रविवार सुबह 7:10 बजे के करीब की है। जब जम्मू के कठुआ में मालगाड़ी संख्या 14806R का ड्राइवर ट्रेन रोककर चाय पीने चला गया। इसी दौरान ट्रेन अचानक चल पड़ी और स्पीड पकड़कर दौड़ने लगी। कठुवा रेलवे स्टेशन के करीबी सूत्रों का कहना है कि मालगाड़ी कठुआ से कंक्रीट लोड कर जा रही थी। इसी दौरान जब चालक और सह-चालक चाय के लिए रुके तो इंजन चालू था। उसी बीच सुबह 7:10 बजे ट्रेन अचानक चल पड़ी।

सोर्स का कहना है कि हो सकता है ट्रेन से उतरने से पहले ड्राइवर ने हैंडब्रेक नहीं खींची होगी। जिसके कारण ट्रेन जम्मू से चलकर होशियारपुर के उच्ची बस्सी के पास ऊंचाई के कारण स्पीड कम होने की वजह से पटरी पर बोरियों की मदद से रोकी गई। गनीमत यह रही कि इस दौरान कोई बड़ा रेल हादसा नहीं हुआ।

You may also like

Leave a Comment