Friday, October 18, 2024
Home जालंधर पंचायत चुनाव: जालंधर में 195 पंचायतों का सर्वसम्मति से चुनाव

पंचायत चुनाव: जालंधर में 195 पंचायतों का सर्वसम्मति से चुनाव

by News 360 Broadcast

28 पंचायतों पर सर्वसम्मति से ब्लॉक लोहियां खास अग्रणी

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: जिला जालंधर में 15 अक्टूबर 2024 को होने वाले पंचायत चुनाव से पहले जिले में कुल 195 पंचायतें सर्वसम्मति से चुनी गई हैं। डिप्टी कमिश्नर ने डॉ. हिमांशु अग्रवाल ने इस संबंध में अधिक जानकारी देते हुए बताया कि लोहियां खास ब्लॉक में 28 पंचायतें सर्वसम्मति से चुनी गई है। इसी तरह जालंधर वेस्ट ब्लॉक में 25 पंचायतें, फिल्लौर में 24 पंचायतें, नकोदर में 20 पंचायतें सर्वसम्मति से चुनी गई है। इसके अलावा शाहकोट, भोगपुर, नूरमहल, रुड़कां कलां, मेहतपुर, आदमपुर और जालंधर ईस्ट ब्लॉक में क्रम अनुसार 19, 17, 15, 14, 13, 11 और 9 पंचायतें सर्वसम्मति से चुनी गई है।

15 अक्टूबर को होगा मतदान

डिप्टी कमिश्नर ने बताया कि नामांकन पत्र वापस लेने के बाद सरपंच पद के लिए 1662 और पंच पद के लिए 5464 उम्मीदवार मैदान में हैं। उन्होंने बताया कि मतदान के लिए 1014 मतदान केंद्र बनाये गये है, 15 अक्तूबर को 691 ग्राम पंचायतों में चुनाव होंगे, क्योंकि अदालत के आदेश के अनुसार चार गांवों पर स्टे ऑर्डर लागू होंगे। वहीं उन्होंने कहा कि स्वतंत्र, निष्पक्ष और पारदर्शी चुनाव सुनिश्चित करने के लिए जिला प्रशासन द्वारा उचित व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि प्रशासन कोई कसर नहीं छोड़ रहा है और चुनाव के दौरान शांति बनाए रखने के लिए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं।

उन्होंने जानकारी देते हुए मतदाताओं से मतदान के दिन जिम्मेदारीपूर्वक एवं स्वतंत्र ढंग से अपने मताधिकार का प्रयोग करने की अपील करते हुए कहा कि मतदान सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक होगा। उन्होंने बताया कि मतदान समाप्ति के तुरंत बाद वोटों की गिनती शुरू हो जाएगी।
इस दौरान डिप्टी कमिश्नर लगातार द्वारा संबंधित अधिकारियों से चुनाव की तैयारियों की समीक्षा की जा रही है ताकि चुनाव को सफलतापूर्वक करवाया जा सके।

You may also like

Leave a Comment