Saturday, September 21, 2024
Home जालंधर बुजुर्गों व विधवाओं को बड़ी राहत: MLA रमन अरोड़ा ने लाभपात्रियों को बांटे पेंशन मंजूरी पत्र

बुजुर्गों व विधवाओं को बड़ी राहत: MLA रमन अरोड़ा ने लाभपात्रियों को बांटे पेंशन मंजूरी पत्र

by News 360 Broadcast

कहा-विधवा और बुजुर्ग भी सम्मान, प्यार और देखभाल के हकदार

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: जालंधर विधानसभा क्षेत्र केंद्रीय से विधायक रमन अरोड़ा ने असहाय वृद्ध और विधवाओं के दर्द को समझते हुए भगवान श्री वाल्मीकि चौक स्थित अपने ऑफिस में 200 से अधिक लोगों को समाजिक सुरक्षा तहत विधवा पेंशन व बुढ़ापा पेंशन कार्ड (पी एन एल नंबर) वितरित किए। इस अवसर पर विधायक रमन अरोड़ा ने बताया कि ऐसे वृद्ध व्यक्ति जो अपने साधनों से जीवनयापन करने में असमर्थ हों और जिन्हें वित्तीय सहायता की आवश्यकता है, को सामाजिक सरंक्षण प्रदान करने के उद्वेश्य से विधवा पेंशन व बुढ़ापा पेंशन कार्ड दिए गए हैं।

उन्होंने कहा कि विधवा पेंशन व बुढ़ापा पेंशन के तहत एक निश्चित मासिक आय का लाभ मिलता है जो समय पर उनके बैंक खाते में जमा हो जाती है। यह राशि कार्ड धारक को अपने परिवारों पर निर्भर हुए बिना जीवन के इस पड़ाव में उन्हें आर्थिक रूप से सक्षम बनाकर उनकी ज़रूरतें पूरी करने में और आपातकालीन परिस्थितियों में सहायता करती है। हालांकि धन की आसान और सुचारू पहुँच के लिए बैंक खाते को आधार कार्ड से जरूर जोड़ा जाना चाहिए।

विधायक ने कहा कि प्रदेश की आम आदमी पार्टी सरकार द्वारा जारी स्कीमों को जन-जन तक पहुँचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार ने चुनावों के दौरान जनता से जो वादे किए थे उससे भी बढ़कर सहूलियतें आम वर्ग को दी जा रही हैं, ताकि वे आर्थिक तौर पर मजबूत हो सकें। अगर योजनाओं का लाभ देने में सरकारी अधिकारी लापरवाही बरतेंगे तो सरकार को उन पर विभागीय करवाई करने की सिफारिश की जाएगी। विधायक रमन अरोड़ा ने कहा कि गरीबी रेखा से नीचे रहने वाली हर विधवा व हर वृद्ध को सम्मानपूर्वक जीवन-यापन करने हेतु पेंशन के रूप में वित्तीय सहायता देकर उन्हें सशक्त बनाने के प्रयास जारी रहेंगे।

वहीं उन्होंने यह भी कहा कि वे हर वर्ग की सेवा करने के लिए संकल्पित हैं। लोगों को भी अधिकारों के प्रति जागरूक होना चाहिए। जागरूकता ही उनके भविष्य को संवार सकती है। उन्होंने कहा कि वे हर वर्ग की सेवा करने के लिए संकल्पित है। विधवा और बुजुर्ग भी सम्मान, प्यार और देखभाल के हकदार हैं। इस अवसर पर सुभाष प्रभाकर, नरेश शर्मा, जतिन गुलाटी, संदीप पाहवा सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

You may also like

Leave a Comment