Tuesday, September 17, 2024
Home राजनीति Congress में शामिल हुए विनेश और बजरंग पूनिया, केसी वेणुगोपाल ने ज्वाइन करवाई पार्टी

Congress में शामिल हुए विनेश और बजरंग पूनिया, केसी वेणुगोपाल ने ज्वाइन करवाई पार्टी

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

चंडीगढ़: हरियाणा के राजनीति गलियारों से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। खबर यह है कि हरियाणा विधानसभा चुनाव से पहले रेसलिंग से सन्यास ले चुकी विनेश फोगाट और बजरंग पूनिया ने बीते कल राजनीति में कदम रख लिया है। दोनों खिलाडियों ने कांग्रेस पार्टी ज्वाइन कर ली है। दोनों खिलाडियों को कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने कांग्रेस की सदस्यता दिलाई है। बताया जा रहा है कि पार्टी के आदेशानुसार विनेश जुलाना सीट से चुनाव लड़ेंगी। उधर बजरंग को ऑल इंडिया किसान कांग्रेस के वर्किंग चेयरमैन की जिम्मेदारी सौंपी गई है।

खबर यह भी है कि कांग्रेस में शामिल होने से पहले विनेश और बजरंग ने रेलवे की नौकरी छोड़ दी। दोनों रेलवे में ओएसडी स्पोर्ट्स के पद पर थे। वहीं कांग्रेस ज्वाइन करने के बाद विनेश फोगाट ने पार्टी का धन्यवाद किया। उन्होंने कहा कि बुरे टाईम पर पता लगता है कौन अपना है, उन्होंने कहा जब हम सड़कों पर घसीटे जा रहे थे, तब बीजेपी पार्टी को छोड़ कर सारी पार्टियां हमारे साथ थीं, हमारे दर्द को समझ पा रही थीं। मैं बहुत गर्व महसूस करती हूं कि मैं एक ऐसी पार्टी में हूं जो महिलाओं के साथ हो रहे गलत बरताव, ना इंसाफी के खिलाफ खड़ी है और वो सड़क से लेकर संसद तक लड़ाई लड़ने के लिए तैयार हैं। उन्होंने आगे यह भी कहा कि हम हर उस महिला के साथ खड़े हैं जो खुद को लाचार समझती है, रेसलिंग में मैंने पूरी कोशिश की मैं जितनी महिलाओं को प्रेरित कर सकती हूं वो करूं।

विनेश फोगाट ने कहा, मैं चाहती तो जंतर-मंतर पर भी रेसलिंग छोड़ सकती थी। बीजेपी ने बोला मैं नेशनल नहीं खेलना चाहती, मैंने नेशनल खेला, उन्होंने बोला यह ट्रायल देकर नहीं जाना चाहती, मैंने ट्रायल भी दिए, उन्होंने बोला ओलंपिक में नहीं जाना चाहती, मैं ओलंपिक में गई, मैं फाइनल में गई।

बता दें कि विनेश पेरिस ओलंपिक में इतिहास रचने के बाद और टोक्यो ओलंपिक में कास्य पदक अपने नाम करने वाले बजरंग पूनिया ने बुधवार को पार्टी के दिग्गज नेता राहुल गांधी से मुलाकात की थी। इस मुलाकात के बाद ही चर्चाएं शुरू हो गईं थीं कि यह दोनों पहलवान कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं।

You may also like

Leave a Comment