Tuesday, September 17, 2024
Home एजुकेशन KMV में स्थापित युवा टूरिज्म क्लब में समर्पण से जिम्मेदारियां निभाने वाली छात्राएं हुई सम्मानित

KMV में स्थापित युवा टूरिज्म क्लब में समर्पण से जिम्मेदारियां निभाने वाली छात्राएं हुई सम्मानित

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट (जालंधर/एजुकेशन)

जालंधर: भारत की विरासत एवं ऑटोनॉमस संस्था, कन्या महा विद्यालय में मिनिस्ट्री ऑफ़ टूरिज्म, भारत सरकार के अंतर्गत स्थापित युवा टूरिज्म क्लब में पूर्ण समर्पण के साथ विभिन्न जिम्मेदारियां निभाने वाली सभी छात्राओं को सम्मानित किया गया। स्टूडेंट वेलफेयर विभाग के अंतर्गत प्रयासरत इस क्लब की ओर से भारतीय अमीर संस्कृति की छाप छोड़ते विभिन्न स्थलों में टूरिज्म को बढ़ावा देने के लिए तथा इस संबंधी जानकारी के प्रचार एवं प्रसार के लिए के.एम.वी. की छात्राएं लगातार टूरिज्म एंबेसडरस के रूप में काम कर रही है। समय-समय पर इस क्लब के द्वारा जहां ऐतिहासिक एवं शानदार प्राकृतिक स्थान की ट्रिप का आयोजन करवाया जाता है।

वहीं साथ ही टूरिज्म प्रोफेशनल्स छात्राओं को विभिन्न अवधारणाओं से भी वापस करवाते हैं। सत्र 2023-24 में इस क्लब के अंतर्गत सम्मान
हासिल करने वाली छात्राओं दमनप्रीत कौर, नवनीत कौर किरनदीप कौर, किरन, पवनप्रीत, राजविंदर, कुलविंदर कौर, सिमरनजीत कौर आदि को शाबासी देते हुए विद्यालय प्रिंसिपल प्रो.अतिमा शर्मा द्विवेदी ने छात्राओं का सहयोग मार्गदर्शन करने पर डॉ. मधुमीत, डीन, स्टूडेंट वेलफेयर, डॉ सुनील एवं समूह टीम के द्वारा किए गए प्रयासों की प्रशंसा की।

You may also like

Leave a Comment