Tuesday, September 17, 2024
Home एजुकेशन हेमकुंट पब्लिक स्कूल में धूमधाम से मनाया गया ‘शिक्षक दिवस’

हेमकुंट पब्लिक स्कूल में धूमधाम से मनाया गया ‘शिक्षक दिवस’

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: भारत के पहले उपराष्ट्रपति और महान शिक्षाविद् ‘डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन’ की जयंती पर हर साल 5 सितंबर को ‘शिक्षक दिवस’ बहुत धूमधाम से मनाया जाता है। इसका मुख्य उद्देश्य शिक्षकों के प्रति सम्मान और आभार व्यक्त करना है। यह दिन शिक्षकों के समर्पण और उनकी मेहनत को सरहाने का दिन है। इस अवसर पर हेमकुंट पब्लिक स्कूल के सभी अध्यापकों ने इस दिन को यादगार बनाने के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

उन्होंने इस अवसर पर मिलकर महत्वपूर्ण विषयों पर विचार-विमर्श किए। इसके अतिरिक्त टीचर्स द्वारा कई प्रकार के खेल खेले गए और बहुत ही रोचक गीतों की अंताक्षरी का आनंद लिया गया। इस अवसर पर स्कूल प्रबंधक कमेटी के सदस्य मैडम हरप्रीत कौर जौली, रमनजीत कौर जौली, गुरप्रीत कौर जौली तथा स्कूल की प्रिंसिपल मैडम मंजोत कौर भी उपस्थित थे। प्रिंसिपल मैडम मनजोत कौर ने ‘शिक्षक दिवस’ का महत्व बताते हुए सबके समक्ष अपने विचार प्रस्तुत किए।

वहीं मैडम मनजोत कौर द्वारा कहे गए शब्दों की सराहना करते हुए सभी ने मिलकर तालियां बजाईं और उनका धन्यवाद किया। इसके पश्चात सभी ने स्वादिष्ट भोजन का आनंद लिया। अंत में स्कूल प्रिंसिपल मैडम मनजोत कौर ने सभी को ‘शिक्षक दिवस ‘की हार्दिक बधाई देते हुए उन्हें गुरु के समान, शिक्षकों का सम्मान करने का संदेश दिया।

You may also like

Leave a Comment