Saturday, September 21, 2024
Home एजुकेशन PCM SD कॉलेज ने किया स्वास्थ्य और स्वच्छता शिविर का आयोजन

PCM SD कॉलेज ने किया स्वास्थ्य और स्वच्छता शिविर का आयोजन

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: शहर के पी.सी.एम.एस.डी. कॉलेज फॉर वुमेन की महिला सशक्तिकरण सेल ने महिलाओं के स्वास्थ्य के लिए जागरूकता और सशक्तिकरण के प्रतीक के रूप में काम करने वाले अग्रणी सैनिटरी नैपकिन ब्रांड नाइन के सहयोग से एक परिवर्तनकारी स्वास्थ्य और स्वच्छता शिविर का आयोजन किया। इसका उद्देश्य मासिक धर्म स्वास्थ्य और स्वच्छता के अकसर गलत समझे जाने वाले क्षेत्रों पर प्रकाश डालना और मासिक धर्म पर चर्चा को बांधने वाली सामाजिक जंजीरों से मुक्त होने की आवश्यकता पर जोर देना था।

नाइन के प्रतिनिधियों ने छात्राओं के बीच सेनेटरी नैपकिन का वितरण किया। यह एक सशक्त पहल थी, जिसने छात्रों को आत्मविश्वास के साथ खिलने की इजाजत दी, यह सुनिश्चित किया कि युवा महिलाएं अपने शरीर की रक्षा और पोषण करने के लिए उपकरणों से लैस हैं। इस उदार भाव ने एक पुल की तरह काम किया एवम जागरूकता को कार्रवाई से जोड़ा, यह सुनिश्चित किया कि कोई भी छात्र अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए उपकरणों के बिना नहीं छोड़ा जाएगा।

इस अवसर पर अध्यक्ष नरेश बुधिया, वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनोद दादा, प्रबंध समिति के अन्य सदस्यों और प्रिंसिपल प्रोफेसर (डॉ.) पूजा पराशर ने इस सहयोगात्मक प्रयास की सराहना की जिसने प्रतिभागियों को स्वस्थ, अधिक सूचित जीवन की ओर प्रेरित किया।

You may also like

Leave a Comment