Sunday, September 8, 2024
Home एजुकेशन APJ कॉलेज में विभिन्न विभागों में आए नए विद्यार्थियों के लिए आयोजित किया गया ओरिएंटेशन प्रोग्राम

APJ कॉलेज में विभिन्न विभागों में आए नए विद्यार्थियों के लिए आयोजित किया गया ओरिएंटेशन प्रोग्राम

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: शहर के एपीजे कॉलेज ऑफ़ फाइन आर्ट्स में फिजियोथैरेपी, मल्टीमीडिया एवं कंप्यूटर साइंस विभाग में आए नए विद्यार्थियों के लिए ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया। प्राचार्य डॉ नीरजा ढींगरा ने इस विषय में अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि फिजियोथैरेपी, मल्टीमीडिया एवं कंप्यूटर साइंस ज्यादातर प्रैक्टिकल सब्जेक्ट है और अगर विद्यार्थियों को विभाग में होने वाली गतिविधियों से पहले ही परिचित करवा दिया जाए तो उनका विभाग में और कॉलेज में सामंजस्य स्थापित करना आसान हो जाता है। फिजियोथैरेपी विभाग के अध्यक्ष डॉ नीरज कत्याल एवं डॉ नीतिका गुप्ता ने विद्यार्थियों को बताया कि हमारे विभाग के टीचर्स NEP 2020 के अनुसार नई तकनीक को अपनाने में निपुण हैं।

इसके साथ ही कॉलेज में विषय विशेष से संबंधित विजिटिंग डॉक्टर पढ़ाने के लिए आते हैं, कॉलेज में ओपीडीपी भी चलाई जाती है ताकि आपको इस विषय का व्यावहारिक ज्ञान प्राप्त हो सके। इसके अलावा उन्होंने बताया कि कई अस्पतालों के साथ उनका टाइअप है और इंटर्नशिप के लिए फिजियोथेरेपी विभाग के विद्यार्थियों को विभिन्न अस्पतालों में जाने का अवसर प्राप्त होता है। कंप्यूटर साइंस विभाग में डॉ रूपाली सूद एवं डॉ जगमोहन मागो ने एवं मल्टीमीडिया विभाग में वरिंदर सग्गु एवं अंकित गोयल ने विद्यार्थियों अपने डिपार्टमेंट विशेष की गतिविधियों एवं उपलब्धियों से परिचित करवाया।

वहीं विद्यार्थियों को यह भी बताया गया कि कॉलेज समय -समय पर विद्यार्थियों के लिए विभिन्न सांस्कृतिक गतिविधियों का आयोजन करता रहता है। न्यू एडमिशन विद्यार्थियों को देश और विदेश में सेटल हो चुके एल्यूमनाई के बारे में भी जानकारी दी गई ताकि वे उनसे प्रेरणा लेते हुए कॉलेज के समय में अपनी कक्षाओं में मेहनत कर सकें और अपने सपनों को साकार कर सके।

You may also like

Leave a Comment