Tuesday, September 17, 2024
Home एजुकेशन मेहर चंद पॉलिटेक्निक कॉलेज में नए सत्र का हुआ शुभारंभ

मेहर चंद पॉलिटेक्निक कॉलेज में नए सत्र का हुआ शुभारंभ

by News 360 Broadcast

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: शहर के मेहर चंद पॉलिटेक्निक कॉलेज में नए सत्र के दीक्षांत समारोह की शुरुआत हवन कुंड में आहुतियां डाल कर मंत्रोच्चार के साथ की गई। इस अवसर पर बड़ी संख्या में विद्यार्थी एवं उनके अभिभावक उपस्थित थे। इस अवसर पर डीएवी कॉलेज प्रबंध समिति के सचिव अजय गोस्वामी, वरिष्ठ पूर्व छात्र सदस्य राज कुमार चौधरी, पीएल शर्मा, विनोद कपूर, समूह विभागाध्यक्ष और स्टाफ हाजिर रहा। यह कार्यक्रम महात्मा आनंद स्वामी सभागार की इमारत में आयोजित किया गया था, जो नए छात्रों से खचाखच भरा हुआ था। हवन की पूरी प्रक्रिया स्टार सदस्य प्रभु दयाल की देखरेख में हुई। कॉलेज के विद्यार्थियों ने स्वयं ही हवन किया। प्राचार्य डाॅ. जगरूप सिंह ने नए विद्यार्थियों व उनके अभिभावकों को बधाई दी।

उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत और दृढ़ संकल्प से छात्र शीर्ष स्थान हासिल कर सकते हैं। उन्होंने मेहर चंद पॉलिटेक्निक कॉलेज की उपलब्धियों का जिक्र किया और विशेष रूप से आग्रह किया कि वे खुद को जिम्मेदारी से मुक्त न समझें। अभी उनके बच्चों को उनकी बुद्धि और उनके मार्गदर्शन की बहुत ज्यादा जरुरत है। विद्यार्थी विनम्रता, निष्ठा और निरंतरता से ही अपने लक्ष्य तक पहुंच सकते हैं। माता-पिता-शिक्षकों और छात्रों के आपसी सहयोग और समन्वय से ही छात्र सफलता के उच्चतम स्तर तक पहुंच सकते हैं। अजय रासदामी सचिव डी.ए. कॉलेज प्रबंध समिति ने कहा कि वे इस कॉलेज से पढ़े हैं और कॉलेज उनके लिए मंदिर के समान है। उन्होंने विद्यार्थियों को आशीर्वाद दिया और कहा कि सभी बच्चों ने कड़ी मेहनत कर उच्च कोटि के इंजीनियर बनना है और अपने कॉलेज का नाम रोशन करना है।

उन्होंने प्रत्येक छात्र से अपना लक्स निर्धारित करने को कहा। इसके बाद सभी विद्यार्थियों को कॉलेज परिसर का भ्रमण कराया गया और लड्डू बांटे गए। इस अवसर पर मुख्य अतिथि अजय गोस्वामी एवं प्राचार्य डाॅ. जगरूप सिंह ने जी इलेक्ट्रिकल विभाग के कश्मीर कुमार एवं स्टाफ, एनबीए समन्वयक डाॅ. राजीव भाटिया, हेड एप्लाइड साइंस मैडम मंजू मनचंदा, वर्कशॉप सुपरिटेंडेंट स त्रिलोक सिंह, कंप्यूटर विभागाध्यक्ष प्रिंस मदान एवं कार्यालय अधीक्षक प्रदीप कुमार को इलेक्ट्रिकल विभाग के लिए 2027 तक एक्रीडिटेशन (मान्यता) हासिल करने के लिए सम्मानित किया गया। प्राचार्य डाॅ. जगरूप सिंह जी ने कहा कि इलेक्ट्रिकल, मैकेनिकल, ऑटोमोबाइल और फार्मेसी में सीटें भर चुकी हैं और सिविल, इलेक्ट्रॉनिक्स और कंप्यूटर में ही कुछ सीटें बची हैं। जिनपर 10वीं पास विद्यार्थी 31 अगस्त तक एडमिशन लेकर अपना करियर संवार सकते हैं।

You may also like

Leave a Comment