Tuesday, September 17, 2024
Home एजुकेशन KMV में NCC का 10 दिवसीय कंबाइंड एनुअल ट्रेनिंग कैंप सफलतापूर्वक समाप्त

KMV में NCC का 10 दिवसीय कंबाइंड एनुअल ट्रेनिंग कैंप सफलतापूर्वक समाप्त

by News 360 Broadcast

25 शैक्षणिक संस्थानों से 550 से भी अधिक कैडेट्स ने लिया भाग

न्यूज़ 360 ब्रॉडकास्ट

जालंधर: शहर के कन्या महा विद्यालय, जालंधर में एन.सी.सी. का 10 दिवसीय कंबाइंड एनुअल ट्रेनिंग कैंप सफलतापूर्वक समाप्त हुआ. 2 पी.बी.(जी) बी.न. एन.सी.सी., जालंधर के सहयोग से आयोजित हुए इस कैंप में जालंधर के 25 शैक्षणिक संस्थानों से 550 से भी अधिक एन.सी.सी. कैडेट्स ने पूरे जोश एवं उत्साह के साथ बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया। कैंप के अंतिम दिन आयोजित हुए समापन सत्र में ब्रिगेडियर अजय तिवारी, ग्रुप कमांडर, जालंधर ग्रुप ने मुख्य मेहमान के रूप में शिरकत की। इसके साथ ही प्रो. अतिमा शर्मा द्विवेदी, प्रिंसिपल, कन्या महा विद्यालय तथा मेजर जनरल जी.जी. द्विवेदी भी विशेष मेहमान के रूप में उपस्थित हुए।

समापन सत्र के दौरान खास तौर पर सांस्कृतिक प्रोग्राम आयोजित किया गया जिसमें कैडेट्स ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हुएअपनी प्रतिभा को प्रदर्शित किया। इसके अलावा इस सत्र के दौरान पुरस्कार वितरण किया गया, जिसमें फायरिंग, ड्रिल, टेंट पिचिंग, ऑब्सटेकल्स, एन.सी.सी. सर्विस सब्जेक्ट, टग आफ़ वार, 100 मीटर दौड़, पोस्टर मेकिंग, तथा गार्ड ऑफ़ ऑनर जैसी प्रतियोगिता में से विजेता रहने वाले कैडेट्स को सम्मानित किया गया।उल्लेखनीय है कि इस कैंप के दौरान कैडेट्स को विभिन्न सेशंस के अंतर्गत ड्रिल, वेपन ट्रेनिंग, मैप रीडिंग, कम्युनिकेशन स्किल्स, फर्स्ट एड आदि के बारे में व्यावहारिक रूप में बताने के साथ- साथ बी.ई.ई. तथा सी.ई.ई. सर्टिफिकेट हासिल करने के संबंध में भी जानकारी प्रदान की गई।

वहीं मैडम प्रिंसिपल ने इस सफल आयोजन के लिए एन.सी.सी. विभाग की इंचार्ज सुफालिका एवं उनकी टीम के द्वारा किए गए प्रयासों की प्रशंसा की। कमांडिंग ऑफिसर 2 पी.वी.(जी)बी.एन. एन.सी.सी. कर्नल मनिंदर सिंह सचदेव ने भी इस कैंप के दौरान शानदार प्रदर्शन के लिए सभी कैडेट्स को मुबारकबाद दी।

You may also like

Leave a Comment